Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

यूपी में अब पुलिस भी सुरक्षित नहीं, दरोगा की गोली मारकर हत्या - INA NEWS

  • उदय सिंह यादव, प्रधान संपादक

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद के अरांव थाने में तैनात उपनिरीक्षक दिनेश कुमार मिश्रा (55) की बृहस्पतिवार शाम करीब 8:15 बजे चंदपुरा-पीथेपुर गांव के मध्य बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह धीरज शर्मा नामक युवक के साथ बाइक से अरांव-मैनपुरी मार्ग स्थित गांव चंदपुरा में दहेज उत्पीड़न के मामले की विवेचना कर लौट रहे थे।

हत्या करने के बाद अज्ञात बाइक सवार बदमाश फरार हो गए। हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। कन्नौज के थाना इंदरगढ़ के गांव सदाअतपुर निवासी मिश्रा अरांव थाना में तैनात थे। वापसी में वे बाइक खुद चला रहे थे। 

सीने में गोली लगने के बाद मिश्रा जमीन पर गिर गए। सूचना मिलने पर एसपी देहात कुमार रणविजय सिंह, सीओ सिरसागंज प्रवीण तिवारी एवं थाना प्रभारी अरांव सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। घायल दारोगा को उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर लाया गया। यहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित


घटना के बाद जिला अस्पताल पहुंचे एसएसपी आशीष तिवारी ने कहा कि बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी समेत चार टीमें गठित की गई हैं। बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। देर रात घटनास्थल पर आईजी भी पहुंच गए। बाइक पर मिश्रा के साथ पीछे बैठे धीरज शर्मा को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है।

सूने रास्ते में बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

दरोगा दिनेश मिश्रा की जिस तरह हत्या हुई है, उसे देखकर लगता है कि बदमाशों ने गोली मारने ने लिए पहले से ही इस जगह को चुना था। बदमाश दरोगा की रेकी कर रहे थे। शाम को दरोगा के विवेचना पर जाने के दौरान ही वह उनका पीछा कर रहे थे। घात लगाकर बैठे बदमाशों ने सूनसान रहने वाले अरांव से पीथेपुर मार्ग में दरोगा को ही गोली मारी।

सटाकर मारी गई गोली, कहीं कोई नजदीकी तो नहीं

दरोगा को जिस तरह गोली मारी गई उससे पुलिस को संदेह है, कि कहीं दरोगा को गोली मारने वाला नजदीकी तो नहीं है। पुलिस की अभी तक की प्राथमिकी जांच में जिस तरह दारोगा के साथ चलने वाले निजी कर्मी धीरज शर्मा को हिरासत में लिया है।

आगरा के कालिंदी विहार में रहता है परिवार

दरोगा इससे पहले हेड मोहर्रिर थे। कुछ समय पहले ही उनका प्रमोशन हुआ था, वह फिरोजाबाद में दरोगा थे। दरोगा के बेटे मोहित मिश्रा ने बताया कि वह आगरा में रहकर पढ़ाई कर रहा है, आगरा में कई थानों में तैनाती के दौरान उन्होंने कालिंदी विहार में खुद का मकान लिया था।

आईजी बोले जल्द किया जाए घटना का खुलासा

दरोगा की हत्या की खबर सुनकर आईजी दीपक कुमार रात में ही अरांव घटनास्थल पहुंचे। वहां पर लोगों से बातचीत की। घटना के साक्ष्य भी देखे। इसके बाद वह पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे, आईजी ने एसएसपी आशीष तिवारी को घटना का खुलासा जल्द से जल्द करने को कहा।

दरोगा के साथ बैठे धीरज ने ही दी पुलिस को सूचना

दरोगा के साथ बाइक पर पीछे बैठे धीरज शर्मा को दारोगा ने निजी रूप से रखा था। उसने सबसे पहले क्षेत्रीय पुलिस को घटना की जानकारी दी। इसके बाद तुरंत उनके बेटे मोहित को बताया कि उनके पिता का एक्सीडेंट हो गया है।

वर्ष 2016 में पुलिस मुठभेड़ में लगी थी गोली

दरोगा के बेटे मोहित ने बताया कि पिता दिनेश मिश्रा को वर्ष 2016 में भी एक मुठभेड़ के दौरान गोली लगी थी। उस समय वह रकाबगंज थाने की ईदगाह चौकी में तैनात थे। उस समय पेट में गोली लगी थी। उस समय भी करीब दो महीने उनका उपचार चला था। हालांकि मोहित ज्यादा जानकारी घटनाक्रम की नहीं दे पा रहा है।

Post a Comment

0 Comments