Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

झांसी में लगी भीषण आग में महिला समेत चार लोग जिंदा जल : INA NEWS

झांसी : झांसी में सोमवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे सीपरी बाजार इलाके में तीन मंजिला दो इलेक्ट्रॉनिक शो-रूम में भीषण आग लग गई। यहां से निकलीं लपटों ने इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस, बंद कोचिंग सेंटर और स्पोटर्स की दुकान को भी चपेट में ले लिया। इस अग्निकांड में इंश्योरेंस कंपनी की एक महिला अफसर की मौत हो गई, जबकि आधा दर्जन झुलस गए। सात लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

आग में घिरे पांच लोगों ने दूसरी मंजिल से छलांग लगाकर जान बचाई। गिरने से दो लोग घायल हो गए हैं। आग से शोरूम के बाहर और बेसमेंट में खड़े 100 से ज्यादा दोपहिया वाहन भी जल गए हैं। 35 से 40 करोड़ रुपये के नुकसान होने का अनुमान है। 

मिशन कंपाउंड निवासी नीतेश और रीतेश अग्रवाल का सीपरी बाजार के रामा बुक डिपो चौराहे पर के पास वीआर ट्रेडर्स के नाम से इलेक्ट्रॉनिक सामान का शोरूम है। सोमवार को शोरूम  के प्रथम तल पर आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और एसी, टीवी, फ्रिज और मोबाइल समेत सभी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जलने लगे। 

आग की लपटें दूसरे तल तक पहुंच गईं। पूरा शोरूम आग की लपटों से घिर गया। इससे भगदड़ मच गई। आग में घिरे पांच लोग जान बचाने के लिए दूसरी मंजिल से कूद पड़े। गिरने से दो लोग घायल हो गए। कुछ ही देर में भीषण आग ने पड़ोस के वैल्यू प्लस के शोरूम को भी चपेट में ले लिया। इस शोरूम में रखा सभी सामान जल गया। 
आग तीसरी मंजिल पर स्थित यूनाइटिड इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस तक पहुंच गई। यह ऑफिस भी पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया। यहां महिला अफसर रजनी राजपूत की जलकर मौत हो गई। यहां से उठने वाली आग की लपटों ने बगल में लाइव स्पोर्ट्स की दुकान को भी चपेट में ले लिया। 

दूसरी मंजिल पर स्थित एक बंद कोचिंग सेंटर भी आग की चपेट में आ गया। आग पर काबू पाने के लिए झांसी, ललितपुर के साथ ही आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड की 80 गाड़ियां बुला ली गईं। सेना भी बुला ली गई । 

सेना ने किसी तरह तीन लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। तीन जले शव भी मिले हैं। उनकी शिनाख्त नहीं हो सकी। एसएसपी राजेश एस ने बताया कि शोरूम के ऊपर इंश्योरेंस कंपनी के कार्यालय में तैनात महिला कर्मी रजनी राजपूत समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गई है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है।

आग में फंसा आकाश बचाने की लगाता रहा गुहार

आग लगने के दौरान वीआर ट्रेडर्स, यूनाइडेट इंश्योरेंस एवं वह क फाइनेंस कंपनी, वैल्यू प्लस के करीब डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोग अंदर थे लेकिन, भीतर कितने लोग फंसे हुए हैं, इसका पता नहीं चल रहा है। काफी देर तक फायर ब्रिगेड कर्मचारी इमारत के सामने की ओर से बचाव कार्य करते रहे। 

करीब एक घंटे बाद फायर कर्मचारी इमारत के पीछे पहुंचे। यहां पीछे टॉयलेट में आकाश फंसा हुआ था। इमारत में धुआं भर गया था। इस दौरान आकाश जोर-जोर से खुद को बचाने की गुहार लगा रहा था। उसकी आवाज बाहर तक आ रही थी।

Post a Comment

0 Comments