Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

कुशीनगर : आग की लपटों में 40 घर जले, दो मासूमों से सहित तीन की मौत

कुशीनगर : कुशीनगर के जटहां बाजार थाना क्षेत्र के बाजूपट्टी गांव में दोपहर करीब एक बजे खाना बनाते समय लगी आग से लगभग 40 घर जल गए। आग बुझाने की कोशिश में 55 वर्षीय एक व्यक्ति की जलने से मौत हो गई। इसके अलावा आग की लपटों में घिर जाने से झुलसी दो मासूम भी जिंदा जल गईं। 

इस घटना के बाद से गांव में चीख-पुकार, अफरा-तफरी मच गई है। पछुआ हवा के चलते गांव में आग तेजी से फैल गई थी। अग्निशमन दस्ता भी विलंब से पहुंचा। अग्निशमन दस्ता और ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग बुझाई। सदर विधायक, डीएम, एसपी सहित कई अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी लिए और पीड़ित परिवारों को ढांढस बंधाया।

बाजूपट्टी गांव में मंगलवार की दोपहर में करीब एक बजे खाना बनाते समय लगी आग से करीब 40 घर जल गए। उस दौरान आग की लपटों के बीच घिरकर ठाकुर राजभर (55), नागेंद्र चौहान की दो वर्षीय मासूम बेटी सोहानी और सुरेंद्र की चार वर्षीय बेटी शीतल की जलने से मौत हो गई। 

आग लगी के दौरान करीब एक घंटा तक अफरा-तफरी मची रही। घरों से उठ रही आग की लपटों को बुझाने की हिम्मत किसी में नहीं हो रही थी। इसके चलते देखते ही देखते करीब 40 झोपड़ियां जलकर नष्ट हो गईं।

सूचना पर करीब एक घंटा देर से अग्निशमन विभाग की गाड़ी पहुंची। तब तक काफी हद तक घर जल चुके थे। अग्निशमन दस्ता और ग्रामीणों ने बचे घरों को आग की लपटों से बचाया। इस भीषण आगलगी की सूचना मिलते ही डीएम रमेश रंजन, एसपी धवल जायसवाल, एडीएम देवी दयाल वर्मा, सीएमओ डॉ. सुरेश पटारिया और एसडीएम सदर महात्मा सिंह पहुंचे। अफसरों पीड़ित परिवारों से मिलकर उन्हें ढांढस बढ़ाया। आगलगी में कई बकरियों समेत गाय, भैंस झुलस गईं।

गांववालों के मुताबिक दोपहर करीब एक बजे महेश चौहान के घर से खाना बनाते समय आग लग गई थी। तेज हवा के कारण आग इतनी विकराल थी कि अगल बगल की झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भयानक थी कि लोग अपने आप को बचाते हुए बाहर निकले। आग के बीच घर से सामान निकालते समय 55 वर्षीय ठाकुर राजभर घिर गए और जलकर उनकी मौत हो गई। 

नागेंद्र चौहान की बिटिया सोहानी और सुरेंद्र की बिटिया मासूम शीतल की भी आग में घिर जाने के कारण जलकर दर्दनाक मौत हो गई। आग की विकरालता के कारण कोई अपना सामान निकाल नहीं पाया। लोग आग आगे न बढ़े, इसलिए कई झोपड़ियां उजाड़ दिए। 

अग्निशमन विभाग की एक गाड़ी कम पड़ी तो दूसरी मंगाई गई। तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया गया। सदर विधायक मनीष जायसवाल ने भी मौके पर पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी ली तथा ढांढस बंधाया। राजस्व विभाग आग से हुई क्षति का आंकलन कर रहा है।

Post a Comment

0 Comments