Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

#New_delhi : दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम का मिजाज - #inanews

NEW DELHI : उत्तर भारत के कई राज्यों में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार तड़के से मौसम का मिजाज बदल गया। दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में तेज हवा के साथ हल्की बारिश भी हुई। 

वहीं यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे। इसकी वजह से यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है। वहीं मैदानी और मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है।

दिल्ली में बदला मौसम का मिजाज
दिल्ली में शुक्रवार तड़के से मौसम का मिजाज बदल गया। मध्यम ठंडी हवाएं बहने के साथ आसमान में अंधेरा छा गया और कई इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। बादल ने आकाश को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार आज दिन में दिल्ली में ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आने की भी संभावना है।  

इन 12 राज्यों में आंधी का अलर्ट
पंजाब, दिल्ली ,चंडीगढ़ राजस्थान, हरियाणा, बिहार, यूपी, गंगीय पश्चिम बंगाल, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में तेज गरज के साथ आंधी के आसार हैं। मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए अलर्ट जारी किया है। वहीं विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा, केरल और जम्मू-कश्मीर में भी गरज के साथ तेज हवाओं को लेकर सावधान रहने को कहा गया है।

हरियाणा में दो दिन बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना

हरियाणा में भी पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते गुरुवार को देर रात मौसम में हल्का परिवर्तन हुआ। शुक्रवार और शनिवार को प्रदेश में हवाएं चलने और कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है। एचएयू के कृषि मौसम वैज्ञानिकों ने बदलते मौसम को देखते हुए दो दिन सिंचाई और स्प्रे रोकने की सलाह दी है। इसके बाद रविवार को मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा और 15 मार्च से मौसम आमतौर पर खुश्क और साफ रहने के आसार हैं।

Post a Comment

0 Comments