Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

#मुजफ्फरनगर : दहेज में ट्रैक्टर की मांग, दुल्हन के परिजनों ने बारात को बना लिया बंधक - INA NEWS

मुजफ्फरनगर : यूपी के मुजफ्फरनगर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां लड़की पक्ष के लोगों ने एक बारात को ही बंधक बना लिया। दरअसल शामली के भैसानी गांव से यहां एक बारात आई थी, जिसमें लड़के के पक्ष ने दहेज में ट्रैक्टर की मांग की। इसके बाद गुस्साए लड़की पक्ष के लोगों ने दूल्हे और उसके परिजनों को बंधन बना लिया। जैसे ही इस बात की जानकारी पुलिस को लगी, तो वह वहां पहुंची। ये मामला चरथावल थाने के कुल्हेड़ी गांव का है।

राजस्थान में भी दूल्हे से जुड़ा एक अनोखा मामला आया सामने

इससे पहले राजस्थान में सामूहिक विवाह समारोहों का आयोजन करने वाली एक स्थानीय समिति ने एक अजीबोगरीब फैसला किया था। फैसले के मुताबिक, ऐसे आयोजनों में केवल क्लीन शेव दूल्हा ही भाग ले सकता है, लंबी दाढ़ी वाले को वापस किया जाएगा। यह फैसला श्री क्षत्रिय कुमावत सामूहिक विवाह समिति द्वारा बुलाई गई बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया था, जो 30 मार्च को सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करेगी।

समिति के अधिकारियों ने निर्देश दिया था कि शादी में सिर्फ क्लीन शेव दूल्हों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और दाढ़ी रखने वालों को वापस भेज दिया जाएगा। गोविंदगढ़ में बैठक हुई, जिसमें समिति के अध्यक्ष सत्यनारायण मवार व सचिव छोटूराम मावल ने कहा कि भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार के लिए दूल्हों को मुंडन कराकर आने का निर्देश दिया जाता है। पश्चिमी प्रभाव के तहत कई दूल्हे अपनी शादी के लिए लंबी दाढ़ी के साथ आते हैं, जो अशोभनीय लगते हैं। कई बार उनकी पहचान छिपी रहती है।

Post a Comment

0 Comments