Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

जामिया में होली मिलन समारोह का विरोध, लगाए गए भड़काऊ नारे : INA NEWS DELHI

नई दिल्ली : दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में होली मिलन समारोह को लेकर विवाद शुरू हो गया। यहां कुछ छात्रों ने होली मिलन समारोह को रोककर धार्मिक नारेबाजी की। जामिया यूनिवर्सिटी से जो वीडियो सामने आ रहे है, उसमें कुछ लोग होली मिलन समारोह का विरोध करते हुए अल्लाह-हो-अकबर और नारा-ए-तकबीर का नारा लगा रहे हैं। 

बता दें कि मामला 1 मार्च का है। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। छात्रों का आरोप है की जामिया में कुछ लोग ऐसे है जो अक्सर माहौल खराब करने की कोशिश करते है जिनके खीलाफ कार्यवाई होनी चाहिए।

होली मिलन समारोह में खलल

दरअसल मामला जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 13 का है। यहां अंसारी ऑडिटोरियम के पीछे ओपन थिएटर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें जामिया यूनिवर्सिटी के छात्र और शिक्षक भी शामिल थे। होली मिलन समारोह का ये कार्यक्रम दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक के लिए रखा गया था। बाकायदा जामिया का छात्र संगठन युवा (yuva) द्वारा इस कार्यक्रम के लिए प्रॉक्टर को एक पत्र भी लिखा गया। जब ओपन थिएटर में होली मिलन समारोह चल रहा था तभी कुछ छात्र वहां आए और होली मिलन समारोह का विरोध करने लगे। इसी बीच कुछ छात्रों ने अल्लाह-हो-अकबर और नारा-ए-तकबीर के भड़काऊ नारे लगाए गए। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में छात्र जामिया के प्रॉक्टर के खीलाफ भी अपशब्द का प्रयोग करते नजर आ रहे है। 

लगाए गए भड़काऊ नारे

होली मिलन समारोह में मौजूद छात्रों का कहना की अमूमन जामिया में सभी कार्यक्रम गेट नंबर 7 या 8 के पास होते है लेकिन किसी की भावनाए आहत न हो इसलिए जामिया कैम्पस के बिल्कुल आखरी में एक ओपन लॉन गार्डन में होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में कोई लाउड स्पीकर का भी इस्तमाल नही किया गया, लेकिन इसके बावजूद कुछ छात्रों ने धार्मिक नारेबाजी की और जामिया कैम्पस का माहौल खराब करने की कोशिश की। हैरानी की बात ये है की होली मिलन समारोह में प्रोफेसर, डीन भी शामिल थे। जामिया एडमिनिस्ट्रेशन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments