Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

टेंट सिटी के बाद अब सतरंगी होगा बनारस में आसमान

काशी  : शिव की नगरी काशी में आजकल आयोजनों की बहार है। दो दिन पहले गंगा विलास क्रूज को रवाना किया गया। साथ ही गंगा पार भव्य टेंट सिटी का लोकार्पण हुआ। अब पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कल यानी 17 जनवरी से 20 तक जल से लेकर नभ तक खास आयोजन है। इस अद्भुत आयोजन में जमीन से आकाश तक विविध रंग देखने को मिलेंगे। 

चार दिवसीय एयर बैलून फेस्टिवल और बोट फेस्टिवल का शुभारंभ मंगलवार को होगा। तो अगर आप एडवेंचर के शौकीन हैं और पहले कभी वाराणसी नहीं आए हैं, तो ये अच्छा मौका है। हॉट एयर बैलून और बोट रेस देखने का शानदार मौका है।


बैलून उड़ान के माध्यम से श्रद्धालु व पर्यटक आसमान में उड़ान भर कर, वाराणसी व आसपास के विहंगम दृश्यों का अविस्मरणीय आनंद ले सकेंगे। हर बैलून में 30 यात्री यात्रा कर सकेंगे। एयर बैलून की सैर के लिए शुल्क निर्धारित कर दिया गया है।

उप निदेशक पर्यटन यूपी प्रीति श्रीवास्तव ने बताया कि दशाश्वमेध घाट पर बोट रेस को हरी झंडी दिखाई जाएगी। वहीं रस्सी से बंधे बैलून में एक दिन में 300 पर्यटक आध्यात्मिक सांस्कृतिक नगरी के वैभव को निहार सकेंगे।  बैलून के लिए डोमरी को बेस बनाया गया है। पर्यटक डोमरी से कमच्छा स्थित सीएचएस या बीएचयू स्थित एंफीथियेटर मैदान के लिए उड़ान भरेंगे।

Post a Comment

0 Comments