INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल के लिए 5124 नये पद सृजित, मुख्यालय के लिए 87 पद और पांच वाहिनियों के लिए 5037 पद

लखनऊ - कोर्ट, प्रमुख धार्मिक स्थलों, मेट्रो व प्रमुख प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए गठित उप्र विशेष सुरक्षा बल (यूपीएसएसएफ) जल्द क्रियाशील करने के लिए 5124 नये पदों का सृजन किया गया है। 

इनमें पहले चरण में लखनऊ, गोरखपुर, प्रयागराज, मथुरा व सहारनपुर में स्थापित की जा रहीं यूपीएसएसएफ की पांच वाहिनियों के लिए 5037 पदों का सृजन किया गया है। यूपीएसएसएफ का मुख्यालय लखनऊ में होगा, जिसके लिए 87 पद सृजित किये गये हैं। यूपीएसएसएफ की कमान एडीजी स्तर के अधिकारी के हाथ में होगी। वहीं शासन ने बीते दिनों अयोध्या में यूपीएसएसएफ की छठवीं वाहिनी स्थापित करने का निर्णय किया है, जिसके लिए भी पदों का सृजन जल्द किया जायेगा। 


एमएसएमई विभाग अपने उत्पादों की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयासरत है

अब बहरीन में भी बिकेंगे उत्तर प्रदेश के उत्पाद, इस साल नवंबर में लगेगा ओडीओपी एक्सपो

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि बल के मुख्यालय के लिए एडीजी, आइजी, डीआइजी, सेनानायक व प्रतिसार निरीक्षक का एक-एक पद सृजित किया गया है। वहीं पुलिस उपाधीक्षक, निरीक्षक व डीआर के भी दो-दो पद रखे गये हैं। 

इसके अलावा निरीक्षक लिपिक संवर्ग के छह, उपनिरीक्षक के 18, मुख्य आरक्षी के 12 व आरक्षी के 40 पद भी शामिल हैं। अवस्थी ने बताया कि पांच वाहिनियों के लिये पांच सेनानायक, पांच, उप सेनानायक, 25 सहायक सेनानायक, 163 शिविर पाल/दल नायक, 219 उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर, 853 मुख्य आरक्षी, 3219 आरक्षी आरमोरर/बिगुलर, 340 आरक्षी चालक, पांच डीआर, 18 एसआइएम/प्रधान लिपिक/कंप्यूटर आपरेटर, 50 एएसआइ के नये पदों का सृजन किया गया है।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374