INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

संत शिरोमणि की जन्मस्थली पर सीएम योगी ने लगाई हाजिरी

वाराणसी : मन चंगा तो कठौती में गंगा' समानता और मानवता का संदेश देने वाले संत श्री गुरु रविदास जी की 645वीं जयंती आज मनाई जा रही है। वाराणसी के सीरगोवधर्नपुर स्थित संत रविदास महाराज की जन्मस्थली पर सियासी दिग्गजों का जुटान हो रहा है। पंजाब के सीएम के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संत शिरोमणि की जन्मस्थली पर हाजिरी लगाने पहुंचे।

सीएम योगी ने संत रविदास मंदिर पहुंचकर संत शिरोमणि  की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। सीएम योगी ने संत की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शीश नवाया। अमृतवाणी पाठ के सामने शीश झुकाकर आशीर्वाद मांगा। उन्होंने लंगर में बैठकर प्रसाद भी खाया। सीएम योगी ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि पूज्य संत रविदास जी की जन्मस्थली सीरगोवर्धन यूपी की सांस्कृतिक नगरी काशी में है।


प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में सीरगोवर्धन के सुंदरीकरण और पर्यटन विकास के लिए राज्य सरकार कार्य कर रही है। संत शिरोमणि रविदास जी की स्मृति में पार्क निर्माणाधीन है। मुख्यमंत्री योगी इससे पहले भी रविदास जयंती के मौके पर सीरगोवर्धन पहुंच चुके हैं। करीब एक घंटे यहां रुकने के बाद वे बाबतपुर एयरपोर्ट से हमीरपुर रवाना हो जाएंगे।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374