Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

रफ्तार पकड़ रहा ओमिक्रॉन, देश में कुल 415 मरीज

NEW DELHI : कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन देश में तेजी से पैर पसारने लगा है। ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में अब तक कुल 415 मरीज मिल चुके हैं। महाराष्ट्र 108 संक्रमितों के साथ पहले स्थान पर है वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां कुल 79 मरीज हैं। गुजरात(43), तेलंगाना(38), केरल(37), तमिलनाडु(34), कर्नाटक(31),राजस्थान(22), ओडिशा(4), हरियाणा(4), प. बंगाल(3), जम्मी-कश्मीर(3), उत्तर प्रदेश(2) चंडीगढ़(1), लद्दाख(1), उत्तराखंड में (1)मामले हैं।

इन छह राज्यों में न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर लगाई गई है रोक
दिल्ली, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और ओडिशा में क्रिसमस और न्यू ईयर पर होने वाले पब्लिक सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है। 

मध्यम से गंभीर कोरोना मरीजों को ही दी जाए रेमडेसिविर दवा : स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा रेमडेसिविर दवा को लेकर दिशानिर्देश जारी किए। सरकार ने कहा कि केवल मध्यम से गंभीर कोरोना रोगियों को यह दवा किसी तरह के लक्षण की शुरुआत के दस दिन के भीतर दी जानी चाहिए और ऐसे रोगियों को गुर्दे या यकृत संबंधी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वहीं सरकार ने ऐसे रोगियों को दवा नहीं देने को कहा है जो ऑक्सीजन पर नहीं हैं या घर में रहकर ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7,189 नए मामले 
भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना के 7,189 नए मामले सामने आए हैं और 387 लोगों की मौत हो गई। वहीं इस दौरान 7,286 लोग स्वस्थ भी हो गए।

ब्रिटेन में का कोहराम
ब्रिटेन में कोरोना का कहर लगातार जारी है। यहां बीते 24 घंटे में कोरोना के 1 लाख 20 हजार मामले सामने आए हैं। 16 दिसंबर के आंकड़े के मुताबिक लंदन में रहने वाले 20 में से एक व्यक्ति संक्रमित था।

INA NEWS DESK 

Post a Comment

0 Comments