INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

दिल्ली में बारिश के साथ बढ़ी ठंडक

INA NEWS DELHI - बढ़ती ठंड के साथ साथ दिल्ली के कई इलाकों में शनिवार को सुबह सवेरे बारिश हुई। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले कुछ घंटों तक दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पश्चिमी दिल्ली, द्वारका और इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के आसपास भी बारिश हो सकती है।

इसके साथ ही उत्तर पूर्वी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, छपरौला, मोदीनगर, पिलखुवा, नरेला, लोनी-देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, चांदपुर, बिजनौर, नाजियाबाद और सहारनपुर में भी बारिश की संभावना है।

वहीं लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को भी दिल्ली- एनसीआर की हवा खराब श्रेणी में बनी रही। हालांकि, बीते 24 घंटे में वायु गुणवत्ता सूचकांक में 11 अंकों की बढ़ोतरी दर्ज की गई। वहीं, दिल्ली- एनसीआर में शामिल गाजियाबाद, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में हवा में दूसरे दिन भी बहुत खराब श्रेणी में बनी रही। बीते दिनों की अपेक्षा आज दिल्ली में सवेरे दृश्यता कम रही। 

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, शुक्रवार को राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक 295 दर्ज किया गया। सफर के अनुसार, प्रदूषण में पराली के धुएं की हिस्सेदारी नाम मात्र की रही। पीएम 10 का स्तर 265 व पीएम 2.5 का स्तर 122 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर दर्ज किया गया।

NEWS DESK

कोई टिप्पणी नहीं