INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

UP में शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक लागू होगा लॉकडाउन

NEELAM MAHI - LUCKNOW

लखनऊ : देश में जारी कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है. उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई यानी शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा. लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाओं की इजाजत रहेगी. ट्रेने चलेंगी लेकिन बस सेवाओं को बंद रखा जाएगा. माल की ढुलाई और हवाई उड़ानें भी इस लॉकडाउन से अप्रभावित रहेंगी. इसके साथ-साथ सरकारी और निजी कार्यालय, गैर-जरूरी सामान, मॉल और रेस्तरां की दुकानें बंद रहेंगी.

सरकार, हालांकि, आने वाली ट्रेनों की अनुमति देगी और यात्री घर जाने के लिए विशेष बसों का उपयोग कर सकेंगे. इसके साथ-साथ सड़कों - राजमार्गों और एक्सप्रेसवे पर भी काम जारी रहेगा. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार पार कर चुका है और राज्य में अब तक 845 लोगों की जान जा चुकी है. राज्य में फिलहाल 9 हजार 900 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं वहीं, 20 हजार से ज्यादा लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई.

उधर, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय (Health Ministry) ने  गुरुवार को कहा है कि भारत में प्रति 10 लाख की आबादी पर कोविड-19 के मामले और उससे होने वाली मौतें दुनिया में सबसे कम है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के आंकड़ों की ओर इशारा करते हुए सरकार ने कहा कि अगर प्रति मिलियन (10 लाख) संक्रमण की दर की गणना की जाए तो भारत में अभी भी कोरोना मामलों की संख्या (Coronavirus Cases in India) बेहद कम है. कोरोना के केसों के मामले में अमेरिका और ब्राजील के बाद तीसरे स्‍थान पर भारत का स्‍थान आता है.स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में संक्रमण मुक्त हुए लोगों की संख्या इलाज करा रहे लोगों के मुकाबले 1.75 गुना ज्यादा है.

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374