INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सीएम योगी आज जाएंगे अयोध्या, भूमि पूजन की तैयारियों का लेंगे जायजा

Neelam Mahee.

अयोध्या - श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भूमि पूजन के लिए पांच अगस्त को अयोध्या आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारी की कमान खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभाल ली है। सीएम आज दोपहर अयोध्या पहुंचेंगे और श्री रामजन्मभूमि परिसर में पीएम के दौरे की रूपरेखा का खाका तय करेंगे।

साथ ही पर्यटन विकास की योजनाओं पर मंथन करेंगे। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के साथ भूमि पूजन में आ रहे अतिथियों को लेकर भी चर्चा होगी।

मुख्यमंत्री के इस दौरे में उनके साथ गृह मंत्रालय, पुलिस व पर्यटन विभाग के आला अधिकारी भी होंगे। भूमि पूजन को लेकर पीएमओ की ओर से अधिकृत कार्यक्रम अभी तक नहीं आया है, इसकी वजह से प्रशासन तैयारी को लेकर ऊहापोह में था।

मगर, शुक्रवार दोपहर बाद डीएम अनुज कुमार झा को संदेश आया कि मुख्यमंत्री खुद प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अयोध्या का दौरा करेंगे। आनन-फानन में उच्चस्तरीय बैठक बुलाकर रणनीति तय की गई। बताया गया कि सीएम पूजन की विधि परखेंगे और इस दौरान रामनगरी कैसे सजेगी ये भी तय करेंगे।
कोरोना को देखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कार्यक्रम संपन्न हो, इसकी रूपरेखा तय होगी। सीएम श्री रामजन्मभूमि स्थल का भी जायजा लेंगे। वहां अभी समतलीकरण मात्र दो हेक्टेयर में हुआ है, ऐसे में पूरे परिसर में साफ-सफाई और समतलीकरण की रूपरेखा भी तय हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं