INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

Lockdown 3.0 : सुबह छह बजे से शराब के ठेकों पर उमड़ी भीड़

DESK : आज से देश में लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत हो गई है। इस चरण के शुरुआत के साथ ही कुछ ढील दी गई है। देश को कोरोना संक्रमण के लिहाज से तीन जोन रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है। इन तीन जोन के हिसाब से ही अलग-अलग सेवाओं के शुरू होने के लिए छूट दी गई है। आज से लगभग हर जोन में अलग-अलग नियमों के हिसाब से शराब की दुकानें खुल रही हैं और इसका व्यापक असर दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में देखा जा सकता है। 

आज सुबह छह बजे से ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर स्थित कोंडली में एक शराब की दुकान पर आज सुबह से ही भीड़ देखने को मिल रही है। यहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की भी धज्जियां उड़ रही हैं। एक बार तो भीड़ इतनी बढ़ गई कि पुलिस को डंडे फटकारने पड़े।

सुबह छह बजे से ही शराब की दुकानों के बाहर लंबी लाइन लगी है। लोग सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए बनाए गए गोले में ही खड़े हैं। लोग सिर्फ एक-दो बोतल नहीं बल्कि पेटी की पेटी शराब खरीदकर ले जा रहे हैं।  दिल्ली सरकार ने स्टैंडअलोन की दुकानों, पड़ोस (कॉलोनी) की दुकानों या आवासीय परिसरों की दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के बाद लक्ष्मी नगर के एक शराब की दुकान के बाहर लंबी कतार में खड़े दिखे लोग।

हालांकि दुकानें सुबह छह बजे से नहीं खुली थीं लेकिन फिर लोग लाइन मेें खड़े रहकर दुकान खुलने का इंतजार करते रहे। जब दुकान खुली तो लोगों ने पेटियों में खरीदारी शुरू कर दी। वहीं नोएडा सेक्टर 18 में भी शराब की दुकान के बाहर लंबी लाइन लगी है।

नोएडा समेत दिल्ली व अन्य शहरों में सुबह से ही इन दुकानों के बाहर भीड़ लगी है और कोरोना का कोई डर लोगों में नहीं दिख रहा है।

कर्नाटक की राजधानी बंगलुरु में लोग एक शराब की दुकान के बाहर लंबी लाइन में लगे हुए अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस दौरान सामाजिक दूरी का कोई ध्यान नहीं रखा जा रहा।

राजनांदगांव, छत्तीसगढ़ में सरकार के शराब की दुकानें खोले जाने के निर्देश के बाद शराब की दुकानों के बाहर लोग भारी संख्या में शराब खरीदने पहुंचे।

INA NEWS DESK

No comments