INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के 10,000 नए मामले, 150 लोगों की मौत

INA DESK : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उम्मीद है कि देश की अर्थव्यवस्था ईस्टर, 12 अप्रैल तक फिर से खुल जाएगी। जबकि अमेरिका में एक दिन में कोरोना वायरस के 10,000 नए मामले सामने आए हैं और लगभग 150 लोगों की मौत हुई है। लाखों अमेरिकी लॉकडाउन हैं।

नेशनल गार्ड के साथ-साथ सशस्त्र बलों को कई राज्यों में सेवा में लगाया गया है। वहीं मंगलवार को न्यूयॉर्क में कम से कम 53 लोगों की मौत हुई है और 5,000 नए मामले सामने आए हैं। न्यूयॉर्क में अब तक कोविड-19 के 25,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और 210 मौतें हुई हैं।

कोविड-19 के मामलों पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार अकेले मंगलवार को अमेरिका में 10,000 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिससे संक्रमितों की संख्या लगभग 54,000 तक पहुंच गई है। वहीं एक दिन में 150 की मौत हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 700 हो गई है।

न्यूयॉर्क के अलावा पड़ोसी राज्य न्यू जर्सी, कैलिफोर्निया, मिशिगन, इलिनोइस और फ्लोरिडा के साथ अन्य कोरोनोवायरस हॉटस्पॉट थे। हालांकि वाशिंगटन में नए मामले या किसी की मौत नहीं हुई है। मंगलवार को संवाददाताओं से बात करते हुए ट्रंप ने उम्मीद जताई कि ईस्टर 12 अप्रैल तक यानी तीन हफ्तों में चीजें ठीक हो जाएंगी।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, 'मैं हर किसी को सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) पर दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहता हूं। बड़ी सभाओं से बचें, हाथ धोएं और अन्य सभी चीजों से बचें। अंतत: यह लक्ष्य है कि हम अपने देश के बहुत बड़े हिस्से तक दिशा निर्देशों को आसान बनाएं क्योंकि हम अदृश्य दुश्मन के साथ अपनी ऐतिहासिक लड़ाई के आखिर में पहुंच गए हैं।'

ट्रंप ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि ईस्टर तक सब ठीक हो जाएगा। मुझे लगता है कि यह हमारे देश के लिए बहुत अच्छी बात होगी और हम सभी इसे सफल बनाने के लिए बहुत मेहनत कर रहे हैं। हम यह देखने के लिए बहुत से लोगों से मिलेंगे कि क्या यह किया जा सकता है। ईस्टर हमारी टाइमलाइन है।' 

उन्होंने उम्मीद जताई कि अमेरिकी कांग्रेस जल्द ही यूएस डॉलर दो ट्रिलियन के बिल पर हस्ताक्षर कर देगी। उन्होंने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता हमेशा अमेरिकी लोगों का स्वास्थ्य और सुरक्षा है। हालांकि, एलर्जी और संक्रामक रोगों के राष्ट्रीय संस्थान के निदेशक डॉक्टर एंथोनी फौसी ने कहा कि आपको लचकदार बनना होगा।

INA NEWS DESK 

कोई टिप्पणी नहीं