INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

निवेश की संभावनाएं तलाशने, योगी आदित्यनाथ रूस रवाना

लखनऊ - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्यमियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ शनिवार देर रात रूस के लिए रवाना हो गए। वे वहां 12 और 13 अगस्त को रूस के व्लादिवोस्तोक का दौरा करेंगे। इस दौरे का मकसद निवेश के अवसरों की तलाश और रूस के सुदूर-पूर्व के राज्यों के साथ घनिष्ठ साझेदारियां विकसित करना है।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक के लिए रवाना हो गया है। प्रतिनिधिमंडल में गोवा, गुजरात, हरियाणा और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। यूपी के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं। प्रतिनिधिमंडल में अनेक उद्यमी और कंपनियों के प्रतिनिधि भी हैं।

मुख्यमंत्री योगी 12 अगस्त को होने वाले सत्र को संबोधित करेंगे। इस सत्र को केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल समेत गुजरात, गोवा, महाराष्ट्र और हरियाणा के मुख्यमंत्री भी संबोधित करेंगे। इसके बाद सेक्टरवार सत्र होंगे। उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल कृषि, खाद्य प्रसंस्करण, डेयरी, ऊर्जा व नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्रों में विचार-विमर्श करेगा। इन क्षेत्रों में एमओयू भी होने की संभावना है। 13 अगस्त को बीटूबी बैठकें होंगी।

No comments