INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अमित शाह को गृह मंत्रालय, निर्मला को वित्त, जयशंकर को विदेश व राजनाथ को रक्षामंत्री का जिम्मा


नई दिल्ली - मोदी कैबिनेट की पहली बैठक आज दिल्‍ली में सम्पन्न हुई। नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने गुरुवार को लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर कमान संभाल ली है।

राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में हजारों लोगों व अनेक खास मेहमानों की मौजूदगी में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई थी।


मोदी के साथ भाजपा नीत राजग मंत्रिपरिषषद में पीएम मोदी के अलावा कुल 57 मंत्री बनाए गए हैं।

मोदी मंत्रिमंडल में मंत्रालयों का बंटवारा हो गया है. अमित शाह को गृह मंत्रालय और एस. जयशंकर को विदेश मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है. इसके अलावा राजनाथ सिंह को रक्षा, निर्मला सीतारमण को वित्त, नितिन गडकरी को परिवहन, नरेंद्र तोमर को कृषि और पंचायती राज मंत्रालय का जिम्मा दिया गया है.

इसके अलावा सदानंद गौड़ा को रसायन एवं उर्वरक, पीयूष गोयल को रेल, धर्मेंद्र प्रधान को पेट्रोलियम, रविशंकर प्रसाद को कानून, स्मृति ईरानी को कपड़ा मंत्रालय के महिला एवं बाल विकास, हर्षवर्धन को स्वास्थ्य, रमेश पोखरियाल निशंक को मानव संसाधन विकास, मुख्तार अब्बास नकवी को अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय मिला है.

बता दें, गुरुवार शाम 7 बजे पीएम नरेंद्र मोदी ने मंत्रिमंडल के 57 सहयोगियों के साथ पद और गोपनीयता की शपथ ली थी. आज यानी शुक्रवार को शाम 5 बजे मोदी कैबिनेट की पहली बैठक भी है. इस दौरान मोदी सरकार कई अहम फैसले ले सकती है


रिपोर्ट : उदय सिंह यादव, प्रधान संपादक - INA न्यूज़

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374