INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

विकासखण्ड करैरा में रवी कृषक संगोष्ठी सम्पन्न

शिवपुरी,  आत्मा योजनांतर्गत एक दिवसीय रवी कृषक संगोष्ठी गत दिवस विकासखण्ड करैरा में मिट्टी परीक्षण प्रयोगशाला के भवन में करैरा विधायक श्री जसवंत जाटव के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई। संगोष्ठी में लगभग 140 कृषकों ने भाग लिया। कार्यक्रम में प्रदेश किसान कांग्रेस के महासचिव श्री मानसिंह फौजी, पूर्व सरपंच धीवट श्री होतम सिंह गुर्जर, वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ता श्री दीनदयाल जाटव आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

विधायक श्री जसवंत सिंह जाटव ने कृषक संगोष्ठि को संबोधित करते हुए कृषक भाईयों से आग्रह किया कि संगोष्ठि के माध्यम से शासन की योजनाओं का लाभ लेते हुए कृषि के क्षेत्र में उन्नत एवं आधुनिकी तकनीकी का उपयोग कर कम लागत में अधिक उत्पादन लें। श्री जाटव ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने प्रदेश के किसानों के हित में 2 लाख रूपए तक का ऋण माफ कर किसानों के लिए बहुत बड़ी राहत दी है। इस प्रकार की राहत पूर्व किसी सरकार ने नहीं दी है। इसका लाभ किसानों भाईयों को प्राप्त होगा। 
किसान कल्याण एवं कृषि विकास विभाग के उपसंचालक सह परियोजना संचालक आत्मा श्री आर.एस.शाक्यवार ने बताया कि उप परियोजना संचालक आत्मा श्री नरेश कुमार मीणा, सहायक संचालक कृषि श्री एस.एस.घुरैया द्वारा कृषकों के कृषि कल्याण से संबंधित शासन की योजनाओं की जानकारी प्रदाय कर उनकी समस्याओं का निदान किया गया। विकासखण्ड करैरा के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी श्री वाय.एस.यादव द्वारा स्वाइल हैल्थ कार्ड एवं एचडीएफसी इरगो श्री सुशील तिवारी द्वारा फसल बीमा से संबंधित विस्तृत जानकारी दी गई। कृषि संगोष्ठी में प्रगतिशील कृषकों द्वारा भी अपने अनुभवों को वहां पर उपस्थित कृषकों के बीच सांझा किया गया। कार्यक्रम के अंत में ब्लॉक तकनीकी प्रबंधक श्री रामबरन जाटव द्वारा उपस्थित कृषकों, जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारियों का आभार प्रकट कर संगोष्ठी का समापन किया गया। 

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374