INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

मतगणना कर्मी पूरी सजगता, निष्पक्षता एवं पारदर्शिता के साथ कार्य करें : श्रीमती गुप्ता

गजेन्द्र वर्मा

कलेक्टर श्रीमती गुप्ता ने मतगणना कर्मियों को प्रशिक्षण में दिए निर्देश





शिवपुरी,  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने मतगणना कर्मियों के प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कहा कि मतगणना का कार्य महत्वपूर्ण कार्य है। मतगणनाकर्मी इस कार्य को पूरी सजगता, निष्ठा, निष्पक्षता, ईमानदारी एवं पूरी पारदर्शिता के साथ करें। मतगणना कार्य में किसी प्रकार की परेशानी या शंका होने पर उसका निराकरण प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर्स के माध्यम से अवश्य कराए। जिससे मतगणना के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न आ सके। 
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने उक्त आशय के निर्देश आज शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 शिवपुरी में विभिन्न कक्षों में गणना पर्यवेक्षक, गणना सहायक और माइक्रो ऑवर्जवर को दिए जा रहे प्रशिक्षण के दौरान दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चौहान सहित मास्टर ट्रेनर्स उपस्थित थे।
कलेक्टर श्रीमती शिल्पा गुप्ता ने शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-2 के विभिन्न कक्षों में मतगणना कर्मियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण का अवलोकन कर मतगणनाकर्मियों को निर्देश दिए कि मतगणना कार्य के संबंध में मास्टर ट्रेनर्स द्वारा जो प्रशिक्षण दिया जा रहा है, उसकी गंभीरता को समझते हुए पूरी सजगता के साथ ग्रहण करें। किसी प्रकार की शंका या जिज्ञासा होने पर त्वरित मास्टर ट्रेनर्स से दूर कराए।
श्रीमती गुप्ता ने सभी मतगणना कर्मियों से कहा कि मतगणना टीम आत्मविश्वास एवं अनुशासन के साथ कार्य करें। उन्होंने बताया कि 11 दिसम्बर को प्रातः 08 बजे से शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में मतगणना शुरू होगी। मतगणना केन्द्र पर सही समय पर आवश्यक रूप से पहुंच जाए। उन्होंने बताया कि मतगणना टेबिलों पर मतगणना कर्मियों के अतिरिक्त चुनाव लड़ रहे उम्मीदवार या उनके मतगणना अभिकर्ता उपस्थित रहेगें। मतगणना अभिकर्ता जिस टेबिल के लिए अधिकृत किए गए है। उसी टेबिल पर बैठेंगे। 
श्रीमती गुप्ता ने बताया कि मतगणना के दौरान प्राप्त पोस्टल बैलेट पेपर एवं ईव्हीएम में डाले गए मतों की गणना की जाएगी। प्रशिक्षण के दौरान मास्टर ट्रेनर्स द्वारा पोस्टल बैलेट पेपर एवं कंट्रोल यूनिट में डाले गए मतों की गणना के संबंध में विस्तार से जानकारी प्रदाय कर प्रशिक्षण में मतगणना कर्मियों के डाउट्स को दूर किया। 

कोई टिप्पणी नहीं