Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

जम्मू पुलिस को कामयाबी, आतंकी रियाज गिरफ्तार

जम्मू  - जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। किश्तवाड़ पुलिस ने फरार चल रहे आतंकी रियाज अहमद को पकड़ लिया है। गत महीनों से सुरक्षाबलों को यह इनपुट मिल रहे थे कि चिनाब वैली में कई आतंकियों की घुसपैठ हुईं हैं। साथ ही कई आतंकियों और आईएसआई एजेंट के छिपे होने की भी सूचना मिली थी।

जिसके बाद से ही किश्तवाड़ में कई दिनों से तलाशी अभियान जारी था। ऐसे में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने एक आईएसआई एजेंट को गिरफ्तार किया था। इसके बाद एक हिजबुल के आतंकी रियाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

उधर श्रीनगर के बाहरी इलाके मुजगुंड में शनिवार की देर शाम से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच से मुठभेड़ जारी है। इसमें अबतक तीन आतंकियों को मार गिराया गया जबकि पांच जवान घायल हो गए हैं। सुरक्षा बलों ने जिस मकान में आतंकी छिपे थे उसे उड़ा दिया। 

आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने मुजगुंड इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। सूचना थी कि दो से तीन आतंकी मौजूद हैं। इस दौरान एक मकान में छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होता देख सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। शुरू में सुरक्षा बलों ने आतंकियों से आत्म समर्पण करने के लिए कहा। कई मौके दिए गए, लेकिन वे फायरिंग करते रहे। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। 

ऑपरेशन पांच राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ की क्यूएटी तथा पुलिस की एसओजी की ओर से किया गया। आतंकी मौके से भाग न निकलें, इसके लिए फ्लड लाइट लगाया गया। पूरे इलाके को घेरकर रखा गया है।

मुठभेड़ शुरू होते ही इलाके में हिंसा भड़क उठी। आस-पास के इलाके के लोगों ने मौके पर पहुंचकर सुरक्षा बलों पर भारी पथराव किया। इन्हें खदेड़ने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गए। इससे काफी देर तक तनाव की स्थिति बनी रही। 

Post a Comment

0 Comments