INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

बुलंदशहर हिंसा : मृतक के परिवारवालों को 10 लाख मुआवजा

LUCKNOW - मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को बुलंदशहर की घटना पर मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, डीजीपी ओपी सिंह, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी ने इस गंभीर घटना की समीक्षा के निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही गोकशी में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई करने के आदेश दिए गए. 


इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि बुलंदशहर की घटना एक बड़े षड्यंत्र का हिस्सा है,इसलिए गोकशी से संबंध रखने वाले प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष संबंध रखने वाले सभी गिरफ्तार किया जाए. इसके साथ ही सीएम योगी ने मृतक सुमित के परिवारवालों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की.

गौरतलब है कि 19 मार्च 2017 से अवैध स्लॉटर हाउस को बंद कर दिया गया है. इसे लेकर एक बार फिर से सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को यह निर्देश दिया गया है कि ज़िला स्तर पर ऐसे अवैध कार्य न हो यह सुनिश्चित किया जाए. अगर ऐसा पाया गया तो सामूहिक जिम्मेदारी होगी. मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक यह सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं कि ज़िला स्तर पर इसका अनुपालन किया जा रहा है या नहीं.

बैठक में यह भी आदेश दिया गया है कि एक अभियान चलाकर जो तत्व माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.


No comments