INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

महिला कांस्टेबल को इलाज के लिए छुट्टी ना मिलने से बौखलाए बिहार पुलिस

 पटना : के निजी नर्सिंग होम में एक महिला पुलिसकर्मी की डेंगू से मौत के बाद पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों पर प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए पुलिस लाइन में जमकर हंगामा मचाया है। पुलिसकर्मियों ने सिटी एसपी, डीएसपी और सार्जेंट मेजर को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा है। लाठी और डंडे से लैस पुलिसकर्मियों ने अधिकारियों को खदेड़ दिया है और गाड़ियों को तोड़ डाला है।

बेकाबू हुए पुलिस लाइन के सिपाहियों ने आसपास के दुकानों में और घरों में घुसकर भी जमकर बवाल मचाया और तोड़फोड़ की। पुलिस लाइन के किनारे दुर्गा मंदिर में लगे कैमरे को भी तोड़ डाला। जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस लाइन में घुसकर लोगों ने जमकर रोड़ेबाजी की। स्थानीय लोगों और पुलिसवालों के बीच भिड़न्त के बाद हालात बिगड़ गए हैं।

पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों के बीच हुई इस घटना को नियंत्रित करने के लिए मौके पर बड़ी संख्या में रैफ के जवान पहुंच गए हैं। काफी संख्या में स्थानीय लोग पुलिस लाइन में नारेबाजी कर रहे हैं। मौके पर कई थानों की पुलिस और पुलिस के बड़े अधिकारी पहुंच गए हैं।

घटना के बाद पुलिस लाइन में पूरे पटना और आसपास की पुलिस काफी संख्या में मौजूद है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश जारी है। भारी मात्रा में बीएमपी जवानों की टीम को बुलाया गया है। बीएमपी  कमांडेंट अरविंद ठाकुर फोर्स के साथ पुलिस लाइन पहुंच चुके हैं। 

आक्रोशित पुलिसकर्मियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल की तरफ से कई राउंड हवाई फायरिंग की गई है। लेकिन, पुलिसकर्मी किसी की भी नहीं सुन रहे हैं। पुलिसकर्मियों के हमले में पुलिस अधिकारियों सहित कई मीडियाकर्मी घायल हो गए हैं।

एसएसपी ने कहा-दोषियों पर कार्रवाई होगी

हंगामे के बीच खबर आ रही है कि एसएसपी मनु महाराज घटनास्थल पहुंचे हैं और पुलिसकर्मियों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी। घटना के पीछे के कारणों का पता लगाया जाएगा। इस तरह कानून किसी को भी हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। उन्होंने बताया कि बैठक की जाएगी और इस मामले पर बात की जाएगी।

एसएसपी स्थानीय लोगों को शांत करने में लगे हैं। इसके साथ ही  आक्रोशित पुलिस कर्मियों को भी समझाने का प्रयास किया जा रहा है। कोतवाली के डीएसपी, डीएसपी सदर, डीएसपी पालीगंज, डीएसपी टाउन, डीएसपी सिटी सहित कई बड़े अधिकारी पुलिस लाइन के भीतर गए हैं।

पुलिस लाइन में मौजूद अधिकारी ने एसएसपी को बताया कि थानेदार गांधी मैदान, पीरबहोर, सार्जेंट मेजर मसलुद्दीन सहित कई अधिकारियों की पिटाई की गई है।  पुलिस लाइन में रैफ़, सैफ और राजधानी के सभी थानों की पुलिस पहुंच गई है। एसएसपी सबसे बातचीत कर रहे हैं।

पुलिस लाइन के कमांडेंट के आवास को घेरा, मचाया हंगामा

घटना से आक्रोशित मृतक के सहयोगी पुलिसकर्मियों ने हंगामा करते हुए पुलिस लाइन के कमांडेंट मोहम्मद मसरुद्दीन के आवास का घेराव किया। पुलिसकर्मियों का आरोप है कि महिला सिपाही की तबीयत खराब होने के कारण वो छुट्टी मांगती रही, लेकिन उसे छुट्टी ना  मिल सकने के कारण वो अपना इलाज सही से नहीं करा पाई और उसकी मौत हो गई।


वहीं इस मामले में मृतक की एक सहयोगी ने बताया कि 10-12 दिन पहले कारगिल चौक पर उनकी ड्यूटी लगी थी। उसकी तबीयत खराब हो गई, लेकिन छुट्टी लेने जब वो यातायात थाने गई तो उसे वहां सीएल  नहीं मिला और महज दिन 3 दिन का ही सिक लीव मिल सका। इतने कम समय में वो अपना सही से इलाज नहीं करा सकी. जिस कारण उसकी मौत हो गई।।       

(रिपोर्ट अनिल बरनवाल)

No comments