INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के हांगू में बम धमाका

पाकिस्तान - पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के हांगू में एक बम धमाका हो गया है। जियो न्यूज के मुताबिक यह धमाका कजी इलाके के कलायाबाजार में हुआ। जिसकी आवाज दूर-दूर तक सुनी गई। इस धमाके में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि दर्जनों घायल हैं। 

अधिकारियों का कहना है कि धमाका मदरसे के गेट के सामने हुआ। धमाके की चपेट में आए लोगों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ज्यादातर लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। धमाके के बाद इलाके को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में लेकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इससे पहले आज सुबह कराची के क्लिफ्टन क्षेत्र में चीनी दूतावास पर फायरिंग और धमाका हुआ था। डीआईजी साउथ जावेद आलम ने बताया कि इस हमले में दूतावास की सुरक्षा में मौजूद दो पुलिसकर्मियों की मौत जबकि एक घायल हो गया था। जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बल में तैनात पुलिसकर्मियों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। तीनों पुलिसकर्मियों को जिन्ना अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस के मुताबिक चीनी दूतावास के पास एक धमाके और फायरिंग की आवाजें सुनी गई थीं। इसके जवाब में चीनी दूतावास पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड ने भी जवाबी फायरिंग की थी।

No comments