INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

ग्रामीणों को किया जायेगा जागरूक - जिलाधिकारी


अमेठी : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए जादू व नुक्कड़ नाटक टीमों का चयन किया गया। जिन्हें जिलाधिकारी श्रीमती शकुन्तला गौतम ने कलेक्ट्रेट परिसर से हरी झण्डी दिखाकर गांवों के लिए रवाना किया। 

मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी शकुन्तला गौतम ने चयनित कलाकारों की टीम की प्रतिभा का आंकलन किया। सभी टीमों ने अपना-अपना प्रदर्शन प्रस्तुत किया खामियां मिलने पर उनमें सुधार लाने के लिए डीएम ने कलाकारों को निर्देश दिये है।  उन्होंने कहा कि कलाकार गांव में अपना प्रदर्शन करते  समय स्थानीय बोलचाल की भाषा का प्रयोग करें। जिससे ग्रामीणों को स्वच्छता सबंधी दिखाया जा रहा कार्यक्रम आसानी से समझ में आ सके। जिससे लोग अपने आस-पास साफ-सफाई व इज्जतघर का रख-रखाव व प्रयोग करना प्रारम्भ कर सके। स्वच्छता जागरूकता के लिय कुल 23 टीमों का चयन किया गया है 


जिसमें से 13 टीम नुक्कड़ नाटक की व 10 टीम जादू की है। डीएम ने रवाना टीमों को गांवों में प्रचार-प्रसार कर भीड़ एकत्र करने का निदेश दिया। उन्होंनें कहा कि कम से कम दो से ढ़ाई सौ लोगों के बीच जागरूकता का प्रदर्शन करने पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को इज्जतघर का उपयोग व स्वच्छता से लिए प्रेरित किया जा सकेगा। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी ईश्वर चन्द्र, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी सिंह, अपर जिला सूचना अधिकारी शिव दर्शन यादव, जिला स्वच्छता सलाहकार आर0पी0 सिंह, नीलम सिंह, जिला परियोजना प्रबंधक एस0पी0 सिंह व कई सहायक खण्ड विकास अधिकारी पंचायत सहित अन्य संबंधित मौजूद रहे। 

(ब्यूरो गोपाल बरनवाल, रिपोर्टर विजय मिश्रा)

No comments