Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ads header

यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र आज से

लखनऊ  - उत्तर प्रदेश का विधानमंडल का मानसून सत्र आज से शुरू होगा। इस दौरान 27 अगस्त को प्रदेश सरकार अनुपूरक बजट पेश करेगी। विधान भवन में आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोकसभा के बाद पहले दिन सदन की कार्रवाई समाप्त होगी। इस बार भी विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है. लेकिन सरकार भी इसका जवाब देने की तैयारी में जुटी हुई है।
विधानमंडल के मानसून सत्र में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 बजे सदन में रहेंगे। इससे पहले मानसून सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी समेत सभी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। इसमें विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सदन की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने के लिए सबसे सहयोग करने का अनुरोध किया। विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक में विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने सभी दलों के नेताओं से सत्र संचालन में सहयोग करने की अपील की। दीक्षित ने कहा कि जनता से जुड़े सवालों को अगर विपक्ष उठाएगा तो सभी को पर्याप्त अवसर दिए जाएंगे।
विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने प्रदेश में बढ़ती आपराधिक घटनाओं को देखते हुए कानून-व्यवस्था के मुद्दे को सदन में उठाने की बात कही है। बैठक में हालांकि रामगोविंद ने सदन चलाने में विपक्ष की तरफ से पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया। बैठक में शामिल बसपा नेता लालजी वर्मा ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव को देखते हुए भाजपा झूठे दुष्प्रचारों का सहारा ले रही है। हम किसानों, प्रदेश में आई बाढ़ और सूखे की समस्याओं को पुरजोर तरीके से सदन में उठाएंगे। कांग्रेस के नेता अजय कुमार लल्लू ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आराजकता का माहौल है। अभिव्यक्ति की आजादी समाप्त हो गई है. जो भी विरोध कर रहा है, उसपर सरकार हमलावर हो रही है और उसकी आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है।
यूपी में विधानमंडल का मानसून सत्र 23 अगस्त से शुरू होकर 31 अगस्त तक चलेगा। इस दौरान 27 अगस्त को सदन में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। विधानसभा सत्र में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर सदन में शोक सभा की जाएगी, फिर सदन बंद हो जाएगा।  

Post a Comment

0 Comments