INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

न्यूज चैनल के नाम पर ठगी करने वाली 'बबली' गिरफ्तार

नई दिल्ली -  दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ठगी करने वाली एक हाईप्रोफाइल महिला को गिरफ्तार किया है। महिला एक विदेशी अंग्रेजी मीडिया हाउस की वाइस प्रेसीडेंट बनकर व्यवसायियों से ठगी करती थी। कई बार वह पीड़ितों को नेताओं व नौकरशाहों से अच्छी जान-पहचान होने का हवाला भी देती थी। महिला दिल्ली, मध्य प्रदेश व मुंबई में कई व्यवसायीयों से ठगी कर चुकी है। दिल्ली व भोपाल पुलिस ठगी के तीन मामलों में उसे तलाश रही थी। आरोपी महिला ने बीटेक की पढ़ाई अंतिम वर्ष में छोड़ दी थी। 


अपराध शाखा के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राजीव रंजन के अनुसार रवि पटेल लाजपत नगर में ट्रैवल एजेंसी का व्यवसाय करता है। उसने पायल सैमुअल (32) नाम की महिला के खिलाफ टिकट खरीदने के नाम पर 30 लाख रुपये ठगने की शिकायत दी थी। पायल ने करीब 30 लाख रुपये के डोमेस्टिक व इंटरनेशलन एयर टिकट खरीदे थे और यूएस डॉलर भी लिए थे।

महिला ने उसे अंग्रेजी न्यूज चैनल का वाइस प्रेसीडेंट बताया था और रवि पटेल को करोड़ों रुपये का बिजनेस दिलवाने की बात कही थी। जब रवि ने अपने पैसे मांगे तो पायल ने इनकार कर दिया। रवि ने जब इंटरनेट से चैक किया तो पता लगा कि अंग्रेजी मीडिया हाउस का वाइस प्रेसीडेंट कोई और है। 

अपराध शाखा ने 21 अप्रैल को मामला दर्जकर इंस्पेक्टर रमेश लांबा की टीम ने जांच शुरू की। जांच में पता लगा कि महिला के खिलाफ ठगी का एक मामला भोपाल में दर्ज है। पायल ने वर्ष 2012 में व्यवसायी चंदर वाधबानी के साथ ठगी की थी। आखिरकार पुलिस ने सर्विलांस के जरिए महिला को 15 अगस्त को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया था। 

पूछताछ में पुलिस को पता लगा कि वह खुद को फर्मों की सीनियर एग्जीक्यूटिव बताती थीं। वह नेताओं व नौकरशाहों से भी जान-पहचान का हवाला देती थी। व्यवसायियों को अच्छी जान-पहचान होने के कारण करोड़ों का व्यवसाय दिलाने की बात कहती थी।

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374