INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आज सुबह की 5 अहम खबरें

प. बंगाल में मोदी की किसान कल्याण रैली आज, भाजपा का दावा- सफलता का बनेगा इतिहास 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खरीफ की फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य के मसले पर सोमवार को राज्य के मेदिनीपुर टाउन में किसान रैली को संबोधित करेंगे। अभी दो हफ्ते पहले ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पड़ोसी पुरुलिया जिले में एक रैली को संबोधित किया था।

यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


गरीब रथ समेत सभी ट्रेनों में एसी का सफर होगा महंगा, बेडरोल किट का किराया बढ़ाने की तैयारी में सरकार

गरीब रथ और दुरंतों समेत सभी ट्रेनों की एसी बोगी में सफर करना अब महंगा हो सकता है। दरअसल, सरकार ने एसी कोच में मिलने वाली बेडरोल किट का किराया बढ़ाने की तैयारी कर ली है। अब तक गरीब रथ और दुरंतों के यात्रियों को किराये में बेडरोल किट का शुल्क नहीं देना होता है। अब यह शुल्क किराये में ही जोड़ा जाएगा।


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


मानसून सत्र में सरकार की टेंशन बढ़ाएंगे दो किसान विधेयक, 22 दलों का मिला साथ

18 जुलाई से शुरू होने वाला संसद का मानसून सत्र बेहद हंगामेदार रहने वाला है। किसान संगठनों से जुड़े दो सांसद 'किसान ऋण माफी' और 'एमएसपी' से जुड़े दो प्राइवेट मेंबर बिल पेश करने वाले हैं, जिन्हें अभी तक 22 राजनीतिक दलों का समर्थन मिल चुका है। वहीं भारतीय किसान यूनियन समेत गुजरात के किसान संगठन भी एमएसपी को लेकर लामबंद हैं और बड़ा आंदोलन छेड़ने की योजना बना रहे हैं।


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


एलपीजी सब्सिडी खत्म करने की तैयारी में सरकार, कुकिंग सब्सिडी लाने पर काम कर रहा नीति आयोग

सरकार एलपीजी सब्सिडी की जगह कुकिंग सब्सिडी लाने की तैयारी में है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी थिंक टैंक नीति आयोग  पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और जैव ईंधन का इस्तेमाल करके खाना पकाने वाले लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए एलपीजी सब्सिडी की जगह कुकिंग सब्सिडी लाने के प्रस्ताव पर काम कर रहा है। 


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in


20 साल बाद फिर विश्व चैंपियन बना फ्रांस, फाइनल में क्रोएशिया को 4-2 से रौंदा

फ्रांस ने रविवार को मॉस्को के लुजिन्हकी स्टेडियम पर फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया को 4-2 से रौंदते हुए फीफा विश्व कप 2018 का खिताब जीता। यह फ्रांस का दूसरा विश्व कप खिताब है। इसके पहले 1998 में ब्राजील को हराते हुए यूरोप की यह महाशक्ति फुटबॉल का सिरमौर बनी थी।


यहां पढ़ें पूरी खबर... www.inanews.in

No comments