INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अतिक्रमणभूमि विवाद की जांच करने पहुंचे थाना प्रभारी।


गिरिडीह - सदर प्रखंड गिरिडीह के लेदा पंचायत अंतर्गत संकटमोचन शांतिधाम मंदिर के पास एक ग़ैरमजूरवा जमीन की अतिक्रमण विवाद को लेकर मुफ्फसिल थाना प्रभारी संजीव कुमार मिश्रा एवं एएसआई अयोध्या प्रसाद सिंह अपने दलबल के साथ पहुंच कर विवादित स्थल की जांच किया। 

उक्त जमीन के बारे में मुखिया कंचन देवी ने बतायी कि यह जमीन ग़ैरमजूरवा है। जिसे बाजबरन कब्जा किया जा रहा है एवं इसपर अवैध रूप से घर का निर्माण किया जा रहा है। इसकी शिकायत मुखिया समेत ग्रामीणों की संजुक्त हस्ताक्षर युक्त आवेदन एसडीओ, एवं सीओ को देकर की गई है। बावजूद इसके जमीन को अतिक्रमण मुक्त नही कराई गई। बाध्य होकर ग्रामीण आज मुखिया की अगुवाई में मुफ्फसिल थाना प्रभारी को सूचना देकर अतिक्रमण कार्य को रोकने के लिए जुटे है। 


मुफ्फसिल थाना प्रभारी संजीव कुमार ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस टीम विवादित स्थल पर पहुंच कर जांच किया एवं जांच के बाद यह निष्कर्ष निकाला गया कि अभी यह जमीन अतिक्रमनयुक्त है अथवा नही इसकी पुष्टि नही हो पा रही है कारण अभियुक्त गणेश महतो का कहना है कि यह जमीन हमारे द्वारा खरीदा गया है और यह वैध ख़रीदगी जमीन है। वही ग्रामीणों का कहना है कि यह सरकारी ग़ैरमजूरवा जमीन है जिसका अतिक्रमण किया जा रहा है। अन्ततः अभी गणेश महतो को यह निर्देश दिया जाता है कि उक्त जमीन पर अभी कोई कार्य नही करेंगे। और इस जमीन सम्बंधित दस्तावेज तीन दिनों के अंदर थाना में प्रस्तुत करेंगे फिर जांच के उपरांत निर्णय लिया जाएगा कि जमीन सरकारी है अथवा नही। वही ग्रामीणों को भी निर्देश दिया गया कि कोई विवाद उत्पन्न न करे। अन्यथा कठोर करवाई की जाएगी।


वही अभीयुक्त गणेश महतो का कहना है कि यह जमीन मेरे पिता स्वर्गीय मनी महतो के द्वारा विजय नंदन सिंह एवं जितेंद्र से 1988 ई में खरीदी गई है। इसकी सारी कागजात हमारे पास है। इस  जमीन की कुल रकवा 25 कठा है। उसी समय से इस जमीन पर हम तीनों भाई चारदीवारी कराकर जोतआबाद करते आरहे है। अबतक किसी ने कोई विवाद नहीं किया और अब जब हम घर बना रहे है तो वर्तमान मुखिया पति राजेश बर्मा रंगदारी के रूप में पैसे मांग रहा है। रंगदारी नही देने पर सडयंत्र द्वारा तरह तरह का अड़ंगा लगा कर कार्य अवरुद्ध करने पर लगा हुआ है।


मौके पर पंसस बसंत बर्मा, स्थानीय रामकिशोर बर्मा, अनिल बर्मा, भुनेस्वर बर्मा, रामजी महतो, बिजय बर्मा, गणेश ठाकुर, राजकिशोर राणा, द्वारिका महतो, अर्जुन महतो आदि समेत सैकड़ो ग्रामीण मौजूद थे।


INA NEWS DESK

No comments