INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

नपा सीएमओ की निष्क्रियता के कारण मनियर सड़क का कार्य लटका अधर में

गजेन्द्र वर्मा:-:

नपा सीएमओ की निष्क्रियता के कारण मनियर सड़क का कार्य लटका अधर में
-दबंग लोगों ने ठेकेदार के साथ की अभद्रता, काम हुआ बंद
शिवपुरी ब्यूरो:- शहर की सड़कों को जल्द बनाने के लिए कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया लगातार मेहनत करने में लगी हुई, इसका परिणाम यह हैं कि नगर पालिका द्वारा बनाई जाने वाली 17 सड़कों का कार्य भी उन्होंने अनबरत रूप से प्रारंभ करा दिया गया लेकिन कुछ सड़कों का का कार्य तो लगातार दुरूत गति से जारी हैं, लेकिन मनियर सड़क पर कुछ दबंग लोंगों द्वारा अपने अतिक्रमणों को बचाने के लिए लगातार लड़ाई झगड़ा करके काम को रोक दिया जाता है इतना ही नहीं अपने अतिक्रमण को बचाने के लिए ठेकेदार की मारपीट तक करने पर उतारू हो जाते हैं। जिससे उनका अतिक्रमण में बने चबूृतरे आदि को न तोड़ा जाए भले सड़क छोटी हो जाए, इस बात को लेकर नगर पालिका के ठेकेदार द्वारा नगर पालिका में शिकायती पत्र भी दिया हैं लेकिन इसके बाद नगर पालिका सीएमओ की निष्क्रियता के कारण लगातार तीन दिन से इस सड़क कार्य बंद पड़ा हुआ है। जबकि स्थानीय नागरिकों ने बीते दिनों कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया से मिलकर इस बात की शिकायत भी की थी कि मनियर सड़क के निर्माण दबंग लोगों द्वारा कार्य को रोक दिया गया। जिस पर उन्होंने तत्काल साफ निर्देशि दिए थे कि अतिक्रमण को हटाया जाए और सड़क का निर्माण जल्दी किया जाए यदि कोई परेशान करता हैं तो प्रशासन का सहयोग लिया जाए। उन्होने अपने विधायक प्रतिनिधि राजू गुर्जर को पुन: इस कार्य में आ रही बाधा को दूर करने की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन उन्होंने भी सीएमओ से इस समस्या को निराकरण करने की बात कहीं लेकिन सीएमओ की निष्क्रियता के कारण पिछले तीन दिन से सड़क कार्य बंद पड़ा हुआ हैं ऐसे यह सड़क कैसे बन पाएगी।

पांच माह से खुदी पड़ी है सड़क राहगिरी के लिए बनी परेशानी का सबब
स्थानीय नागरिकों का कहना है कि हम लोगों द्वारा लगातार नपा की निष्क्रियता के कारण पिछले चार माह बारिश में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा इतना ही नहीं हमें अपने बच्चों स्कूल तक नहीं भेज सके क्योंकि खराब रोड़ होने के कारण स्कूल बसें भी मनियर क्षेत्र में अंदर नहीं आ रही थीं लेकिन कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सड़क का भूमि पूजन करने बाद काम शुरू कराया जिससे हम लोगों आशा बंधी थी कि सड़क का कार्य जल्दी ही पूर्ण हो जाएगा लेकिन अब भी यदि इस सड़क को दबंग लोगों द्वारा नहीं बनाने दिया जा रहा हैं। जिससे सड़क का कार्य रूक गया इस कार्य को पुन: चालू कराने का कोई भी अधिकारी प्रयास नहीं कर रहा हैं। जिससे स्थानीय नागरिकों में आक्रोश व्याप्त हैं और यह आक्रोश जल्द नपा के सिर फुटने वाला है।
*वॉक्स:-*
इन सड़कों का कार्य जारी

शहर में निष्क्रिय पड़ी नपा के कारण एक साल पहले स्वीकृत हुई 17 सड़कों को बनाने के लिए  कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के प्रयासों से राशि स्वीकृत कराई गई थी लेकिन एक वर्ष निकल जाने के बाद भी सड़कों का कार्य प्रारंभ नहीं कराया जा सका। लेकिन मंत्री के आदेश के बाद तत्काल सीएमओ द्वारा एक साथ सभी सड़कों के कार्य प्रारंभ कराया गया जिसमें शहर की 17 सड़कें चालू हैं। जिनमें गुलाब शाह बाबा की दरगाह के पास, करौंदी कुशवाह के बगीचे से, फिजीकल से करौंदीसम्प बैल से अंदर जाने वाला मार्ग वहीं पेट्रोल पंप के सामने अंदर की ओर मनियर में जाने वाली सड़क, कोर्ट रोड़ सहित अन्य कई सड़कों का कार्य इन दिनों तीव्र गति से जारी हैं।

No comments