INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

आयोग ने हॉल और मैदान में चुनावी बैठकों की मंजूरी दी

NEW DELHI : आज से ठीक चौथे दिन उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले फेज की वोटिंग होनी है। इसको लेकर राजनीतिक दलों के बीच जुबानी जंग तेज होती जा रही है। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी जारी है।

UP Chunav News : भाजपा का आज जारी होगा संकल्प पत्र

भारतीय जनता पार्टी द्वारा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लोक कल्याण संकल्प पत्र अब से कुछ देर में लखनऊ में जारी किया जाएगा। भाजपा प्रदेश मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह संकल्प पत्र जारी करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, सह प्रभारी अनुराग ठाकुर,  प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उप मुख्यमंत्री  केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, संकल्प पत्र समिति के अध्यक्ष सुरेश खन्ना  सहित अन्य वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे।

UP Election 2022: चुनाव आयोग ने कहा- स्टार प्रचारकों को सुरक्षा मुहैया कराएं राज्य सरकारें
एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा की स्टार प्रचारक बबिता फोगाट के काफिले पर हुए हमले को चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने राज्य सरकारों को निर्देश दिया है कि वह स्टार प्रचारकों को सुरक्षा मुहैया कराएं। आयोग ने यह भी कहा कि इसके लिए नोडल अफसरों की नियुक्ति होनी चाहिए और वह इस पर निगरानी रखें। 

UP Election: चुनाव आयोग का नया फरमान
चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में होने जा रहे चुनावों को लेकर बड़ा फैसला किया है। आयोग ने हॉल और खुले मैदान में चुनावी बैठकों को मंजूरी दे दी है। हालांकि, रोड शो, व्हीकल रैली, जुलूस पर रोक अभी भी जारी है। 

UP Chunav: आगरा में जनसभा करेंगे बसपा महासचिव सतीश मिश्र
बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र आगरा और मथुरा में जनसभा को संबोधित करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार आज शाम चार बजे वह आगरा में जनसभा करेंगे। 

No comments

Welome INA NEWS, Whattsup : 9012206374