INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

मतों की गणना 11 दिसम्बर को शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में होगी

गजेन्द्र वर्मा

शिवपुरी, विधानसभा निर्वाचन 2018 हेतु 28 नवम्बर को जिले की सभी पांचों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में डाले गए मतों की गणना 11 दिसम्बर को प्रातः 08 बजे से शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी में बनाए गए मतगणना केंद्र पर विभिन्न कक्षों में शुरू होगी। 
अपर कलेक्टर श्री अशोक कुमार चौहान ने बताया कि करैरा विधानसभा (अजा) की मतगणना महाविद्यालय के कक्ष क्रमांक 23 में, पोहरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना कक्ष क्रमांक-22 में, शिवपुरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 25 की मतगणना कक्ष क्रमांक-05 में की जाएगी। जबकि भूतल पर स्थित लॉ भवन के कक्ष क्रमांक-3 में पिछोर एवं कक्ष क्रमांक 09 में कोलारस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतों की गणना होगी। 
पोस्टल बैलेट पेपरों की गणना के लिए शिवपुरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 03 मतगणना टेबिल लगाई गई है। जबकि करैरा, पोहरी, पिछोर और कोलारस विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के डाकमतपत्रों की गणना हेतु प्रत्येक में दो-दो टेबिलों पर गणना होगी। डाकमतपत्रों की गणना हेतु प्रत्येक टेबिल पर एक गणना पर्यवेक्षक, दो गणना सहायक एवं एक माइक्रो ऑव्जर्वर रहेंगे। जबकि ईव्हीएम से डाले गए मतों की गणना हेतु प्रत्येक टेबिल पर एक गणना पर्यवेक्षक, एक गणना सहायक और एक माइक्रो ऑव्जर्वर को तैनात किया गया है। मतगणनाकर्मियों एवं मतगणना अभिकर्ताओं को मतगणना कक्ष तक पहुंचने के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वारों से व्यवस्था की गई है। प्रत्येक मतगणना कक्ष में 14+1(आरओ एवं एआरओं) टेबिलों की व्यवस्था की गई है।

No comments