INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

फर्जी महिला पत्रकार विजय लक्ष्मी सिंह पर अवैध कब्जा, डकैती जैसी कई बड़ी धाराओं में मुकदमा दर्ज

लखनऊ - खुद को संपादक बताने वाली फर्जी महिला पत्रकार विजय लक्ष्मी सिंह वैदई सुपुत्री रामेश्वर सिंह पर पुलिस अधीक्षक हरदोई के दिशा-निर्देश पर कोतवाली मे कई गैर जमानती धारा में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है,

जिसमे अवैध कब्जा, डकैती, डराना धमकाना, जैसी कई बड़ी धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है, पुलिस अधीक्षक पर मुदकमा के बाद पुलिस ने अग्रिम कार्यबाही सुरु कर दी है

 हरदोई के कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के पिहानी चुंगी पर 18 वर्षीय अनाथ लड़के का मकान कब्जा करने वाली महिला पत्रकार के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कोतवाल महेश चंद्र पांडेय ने बताया कि पीड़ित लड़के उमाशंकर की तहरीर के आधार पर उसका मकान कब्जा करने वाली विजय लक्ष्मी सिंह नाम की महिला के विरुद्ध धारा 380, 392, 452, 457 आईपीसी के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। चौकी प्रभारी एस. कन्नौजिया ने बताया कि उच्चाधिकारियों से निर्देश मिलते ही सीघ्र ही पुलिस पीड़ित लड़के का मकान कब्जामुक्त कराएगी।

क्या था पूरा मामला

मामला कोतवाली देहात थानाक्षेत्र के पिहानी चुंगी निवासी 18 वर्षीय अनाथ उमाशंकर से जुड़ा है। उसने बताया उसके मां-बाप भाई बहन की मौत हो चुकी है। परिवार में वह अकेला ही बचा है। पिहानी चुंगी पर उसका पुस्तैनी मकान है, जिसमे 03 दुकानें भी बनी हैं। बीते अप्रैल 2018 में उसने अपने एक परिचित के कहने पर विजय लक्ष्मी नाम की महिला को मकान किराए पर दे दिया था।
 महिला गैररजनपद की है, और खुद को पत्रकार बताती है। उसने पहले महीने तो मकान का किराया दे दिया, पर बाद में किराया देना बंद कर दिया। उसकी मकान पर नियत बिगड़ गयी, और मकान कब्जा करने का प्रयास करने लगी। जब उसने मकान खाली करने के लिए कहा तो उसे महिला किराएदार ने धमकाया और मकान न खाली करने की बात कही।

आरोप है कि महिला ने उसके कमरे का भी ताला तोड़ दिया और अपना ताला डालकर मेरे अपने ही मकान में प्रवेश पर रोक लगा दी है।

पुलिस और प्रशासन से शिकायत की गयी तो केस की जांच कर रहे स्थानीय चौकी प्रभारी पर भी महिला ने रुतबा कायम किया और एएसपी से बात कर लेने को कहा। महिला ने मकान पर यह भी लिख दिया है कि यह मकान विवादित है, मामला न्यायालय में विचाराधीन है। हालांकि ऐसा पहली बार नही हुआ विजय लक्ष्मी ऒर उसके दलाल कब्जा,420,चिट फंड में महारत हासिल कर चुके है, खुद को कई बड़े नेताओं की खास कहकर कई लोगों से जमकर धन ऊगाई की है !!

आईएनए ने खोली फ़र्जी महिला पत्रकार की पोल

जिस न्यूज़ पोर्टल का बोर्ड लगाकर एक अनाथ लड़के का घर कब्जा किया है, उसके एडिटर उदय यादव ने बताया कि उक्त महिला पत्रकार आईएनए का नाम अनाधिकृत रूप से प्रयोग कर रही है, रजिस्टर्ड आईएनए से उसका कोई ताल्लुक नही है, हां पहले वह जुड़ी थी, किन्तु उसके द्वारा फ्रॉड करने के कई मामले प्रकाश में आये तो उसे काफी समय पहले ही निष्काषित कर दिया गया था। कई जनपदों में उसके विरुद्ध धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं। विजय लक्ष्मी का मुख्य काम दलाली, कब्जा, 420,चिट फंड एवं है,

रिपोर्ट : उदय सिंह यादव, प्रधान संपादक - INA NEWS

No comments