INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पुलवामा के आतंकी हमले के बाद पंतनगर एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी

DESK - पुलवामा के आतंकी हमले के बाद पंतनगर एयरपोर्ट पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। एयरपोर्ट के अफसरों ने आगंतुकों (विजिटर्स) पर भी अब रोक लगा दी है। एयरपोर्ट आने वाले वाहनों की भी सघन तलाशी भी ली जा रही है। सुरक्षा व्यवस्था भी तीन चरणों में की गई है।

पंतनगर एयरपोर्ट से देहरादून, दिल्ली और पिथौरागढ़ के लिए हवाई सेवाएं संचालित होती हैं, लेकिन एयर हेरिटेज के विमान में आई तकनीकी दिक्कतों के चलते पिथौरागढ़ के लिए सेवा आगामी दस मार्च तक बंद है। पुलवामा आतंकी हमले और इसके बाद के तनाव को देखते हुए अब एयरपोर्ट पर विजिटर्स के आने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगा दी गई है।

इसके साथ ही यात्रियों की तीन चरणों में सुरक्षा जांच की जा रही है। एयरपोर्ट डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी होने से आगंतुकों के आने पर अनिश्चितकाल के लिए रोक लगाई है। उच्चाधिकारियों के आदेश के बाद रोक हटाई जाएगी।

नैनीसैनी से जल्द शुरू होगी नियमित उड़ान : पंत

वित्त मंत्री प्रकाश पंत ने कहा कि नैनीसैनी हवाई पट्टी से 20 सीटर विमान जल्द उड़ान भरेगा। प्रदेश सरकार इसके लिए गंभीरता से प्रयास कर रही है। सोमवार को सरस बाजार के उद्घाटन के लिए पिथौरागढ़ पहुंचे वित्त मंत्री पंत ने कहा कि हेरिटेज एविएशन की ओर से संचालित नौ सीटर विमान की सेवा इस समय तकनीकी कारणों से बंद की गई थी। डीजीसीए द्वारा जांच की गई है। इस पर डीजीसीए को ही फैसला लेना है। हेरिटेज एविएशन को 20 सीटर जहाज का संचालन करने को कहा गया है। उड़ान योजना के तहत सीमांत की जनता को हवाई सेवा का लाभ मिले इसके गंभीर प्रयास हो रहे हैं।

अब तक नैनीसैनी हवाई पट्टी से उड़ान का हाल 

नैनीसैनी हवाई पट्टी से 17 जनवरी से पहली व्यावसायिक उड़ान शुरू हुई थी। 18 जनवरी को दूसरे दिन ही विमान सेवा में व्यवधान आया। विमान पंतनगर से सुबह 10.30 बजे के बजाय दिन में 2.10 बजे नैनीसैनी पहुंचा। 19 जनवरी को तीनों फ्लाइट ठीक रहीं। 20, 21, 22 जनवरी को विमान सेवा बंद रही। 23 जनवरी को साप्ताहिक छुट्टी के कारण उड़ान बंद रही। इसके बाद 24 जनवरी को सेवा सुचारु रही। 25 जनवरी को तकनीकी खराबी के कारण विमान पंतनगर से पिथौरागढ़ नहीं आ सका। 26 जनवरी को तीन फ्लाइट संचालित हुई।

INA NEWS DESK

No comments