INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

जालौन-एम.एस.वी इण्टर कालेज में कालपी आयोजित कार्यशाला में झॉसी यूनिवर्सिटी से आये प्रो.ने छात्रों को कैरियर काउन्सिलिंग के दिये टिप्स

एम.एस.वी इण्टर कालेज में कालपी  आयोजित कार्यशाला में झॉसी यूनिवर्सिटी से आये प्रो.ने छात्रों को कैरियर काउन्सिलिंग के दिये टिप्स

प्रधानाचार्य रामप्रसाद पाठक ने विधायक का किया स्वागत

उरई ( जालौन ) कालपी एम.एस.वी इण्टर कालेज में कालपी में मुख्य अतिथि विधायक नरेन्द्र सिंह जादौन  व जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल की अध्यक्षता मे झॉसी से आयी प्रोफेशर टीम की उपस्थित में कैरियर काउन्सिलिंग कार्यशाला का आयोजन कियागया । जिसमे प्रोफेश र ने छात्रों को कैरियर बनाने सम्वन्धी अनेक जानकारियां दी गयी !
    कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक नरेन्द्र सिंह जादौन ने छात्र,छात्राओं को सम्वोधित करते हुए कहा कि केन्द्र व प्रदेश की सरकार की कल्याण कारी योजनाओं का लाभ वच्चो की शिक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है ! सरकार की अगले शिक्षा सत्र मे चल रहे कोचिंग सेंटरों को बन्द करने का  प्रयास चल रहा है ! जिससे साधारण परिवार के वच्चो जो वाहर नही जाना पड़ेगा । उन्हे स्थानीय स्तर पर ही अच्छी शिक्षा प्राप्त हो सकेगी ! बच्चे पढाई पर विशेष ध्यान दे निश्चित सफलता मिलेगी ! तथा जो कार्यशाला आयोजित की गयी है ! उससे वच्चो को  उनकी जानकारी व मिलने वाले लाभ पर विस्तार से चर्चा की गई ! ऑर वही झॉसी यूनिवर्सिटी से आये ड़ा ऋषि कुमार सक्सेना ने कहा कि छात्र,छात्राये एक लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढे तभी उन्हे मंजिल मिल सकती है ! वहुत सारे छात्र भ्रम की स्थिति मे वने रहते है ! जिससे सफलता नही मिल पाती है ! छात्रों को स्वयं ही अपना लक्ष्य निर्धारित करना होगा तभी सफलता मिलेगी ! ड़ा शिवांगी निगम ने कहा कि वच्चो को अपनी भविष्य की चिन्ता करनी चाहिए ! इंजीनियर,डाक्टर बनने के लिए बड़ी मेहनत करनी पडती क्या वनना है निश्चित लक्ष्य को रखो सफलता मिलेगी ! डा.सन्दीप अग्रवाल व ड़ा नेहा मिश्रा ने कहा कि वच्चों को जिस क्षेत्र में जाना है अपना लक्ष्य निर्धारित कर ले तो उनकी मंजिल आसान होजाती है ! उन्होने सफलता के लिए कई टिप्स देते हुए उनको मार्ग दर्शन दिया ! तथा वच्चो को अपना भविष्य संवारने के लिए कठिन परिश्रम किये जाने का सुझाव दिया ! जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल ने भी वच्चो को अनेक जान कारिया दी ! वही विद्यालय के प्रधानाचार्य रामप्रसाद पाठक ने विधायक नरेन्द्र सिंह का माल्यापर्ण कर स्वागत किया ! तथा विद्यालय के शिक्षकों ने आये अतिथियों का स्वागत किया ! कार्यक्रम का संचालन प्रमोद कुमार गुप्ता ने किया !
       कार्यक्रम मे प्रमुख रुप से  उपजिलाधिकारी सुनील शुक्ला, पुलिस उपाधीक्षक सुवोध गौतम ,आर्यकन्या विद्यालय की प्रधानाचार्य नुजहत जहॉ,न.पा.वालिका इण्टर कालेज की प्रधानाचार्य स्नेह लता मिश्रा, व कालेज के शिक्षक सुशील दुवे, नरेन्द्र यादव, आनन्द शर्मा, अनुरुध्द दुवे तथा अनेक शिक्षक व शिक्षकाए व छात्र,छात्राये मौजूद थी !

No comments