INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

पीलीभीत सहकारी क्रय विक्रय समिति की बैठक संपन्न

शिराज मलिक

पीलीभीत ।पीलीभीत सहकारी क्रय-विक्रय समिति की वार्षिक निकाय की बैठक सभापति संजीव प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई। उन्होंने कहा कभी यह समिति जिले की सबसे अधिक आय-साधन वाली संस्था थी संसाधन और बजट के अभाव में यह समिति की स्थिति नाजुक है हम शासन प्रशासन से सहयोग लेकर कर्मचारियों के हित में इस संस्था को आगे बढ़ाने के कार्य किया जाएगा।
 क्रय विक्रय संचालक शबनमल जावेद ने कहा कि सहकारिता का मूल मंत्र है कि एक सब
के लिए ,सब एक के लिए और सब के हित में ही हमारा हित है। इसलिए हम सभी को मिलकर सहकारिता के आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा प्रयासरत रहना चाहिए ।सहायक आयुक्त व सहायक निबंधक सहकारिता आरके सिंह ने कहा की जिले में सभी सहकारी समितियों और सहकारी संस्थाओं बेहतर बनाने के लिए उनका हमेशा सहयोग रहता है उन्होंने कहा कि समय पर खाद, बीज और समितियों के जुड़े लाभ किसानों को पहुंचाने का लक्ष्य है। विभाग ने सहकारी समितियों व सहकारी संस्थाओं की आय बढ़ाने के निजी संसाधनों पर विचार और कर्मचारियों के हित में प्रभारी मंत्री सहकारिता को अवगत कराया गया है ।अपर जिला सहकारी अधिकारी अमरेन्द्र कुमार ने सहकारिता विभाग से किसानों को दिये जाने वाली योजनाओ एवं इन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए समय समय पर विचार गोष्ठियों व किसान मेलों की विस्तार से जानकारी दी।
इस मौके पर समिति के उपाध्यक्ष शानू शर्मा , सिद्दीक हुसैन राम चंद्र, सतीश गुप्ता, राजकुमार ,रज्जू सिंह ,नन्नू सिंह, पुष्पा गुप्ता, चेतन शर्मा, पूर्व जिला पंचायत सदस्य गयासुद्दीन ,दया किशोर गुप्ता, नदीम अंसारी और क्रय-विक्रय के समस्त कर्मचारी उपस्थिति   रहे ।
इससे पूर्व क्रय विक्रय समिति के सचिव अजय गुप्ता ने वार्षिक निकाय बैठक का एजेंडा पढ़कर वार्षिक लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।  संचालक मंडल के क्रय केंद्र सेंटर की संख्या कम से कम पांच किये जाने,और समिति की खाली भूमि पर शादी हाल बनाने के प्रस्ताव पर सभी ने संतुति की।

No comments