INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की लापरवाही की वजह से लंबा जाम

लखनऊ - लखनऊ के आलमबाग नहर चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की लापरवाही से आए दिन काफी लंबा जाम लगता है, इसके चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है लखनऊ के एसएसपी महोदय के आदेश के बावजूद  ट्रैफिक पुलिस कोई ठोस कार्रवाई नहीं करती है।

ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की लापरवाही की वजह से सरोजनीनगर स्थित एयरपोर्ट के पास कानपुर रोड पर रविवार को लंबा जाम लग गया। शहीद पथ तिराहा व एयरपोर्ट वीआईपी तिराहे के अलावा नादरगंज तिराहे पर भी लोगों को जाम का सामना करना पड़ा।

कानपुर रोड स्थित शहीद पथ तिराहे व एयरपोर्ट वीआईपी तिराहे के अलावा नादरगंज तिराहे पर यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए ट्रैफिक पुलिस विभाग ने एक-एक टीएसआई के अलावा ट्रैफिक पुलिस कर्मियों और होमगार्डों की तैनाती की है। लेकिन सूत्रों की मानें तो ट्रैफिक पुलिस विभाग की यह सारी फौज यातायात सुचारु रखने के बजाय बाहरी जनपदों के वाहनों को रोकरोक कर सिर्फ अपनी मुट्ठी गरम करने में जुटी रहती है। इस वजह से इन तिराहों पर वाहनों के बेतरतीब तरीके से घुस जाने के कारण अक्सर जाम की समस्या उत्पन्न होती रहती है। 

सबसे दिलचस्प बात तो यह कि ट्रैफिक पुलिस विभाग द्वारा तैनात यह वर्दीधारी ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए तिराहे पर कम, बल्कि तिराहे से काफी दूर बैठे ज्यादा नजर आते हैं। शाम के समय तो अक्सर यहां पर घंटों जाम की स्थिति बन जाती है, लेकिन यहां तैनात ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात दुरुस्त करने की जहमत नहीं उठाते। नादरगंज तिराहे पर तो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की तैनाती के बावजूद अक्सर सरोजनीनगर थाने के पुलिसकर्मियों को ही ट्रैफिक व्यवस्था देखनी पड़ती है। रविवार को भी शाम 4 बजे के बाद ही यहां भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई और वाहनों को रेंग-रेंग कर निकलना पड़ा। काफी देर तक बने रहे इस जाम में कई एंबुलेंस वाहन भी फंसे रहे।

रिपोर्ट - मोहम्मद शाहिद, क्राइम रिपोर्टर : आई एन ए न्यूज़ लखनऊ

No comments