INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

एएमयू में तिरंगा यात्रा के विरोध में तीन हिंदू छात्रों को पीटा

अलीगढ़ - एएमयू में तिरंगा यात्रा के बाद बबाल थमने का नाम नही ले रहा है। हादी हसन हॉल में रह रहे तीन हिंदू छात्रों ने दूसरे संप्रदाय के छात्रों पर तिरंगा यात्रा निकालने और मंदिर बनवाने की मांग के विरोध में मारपीट करने का आरोप लगाया है। पीड़ित छात्रों ने छात्र नेता अजय प्रताप सिंह के साथ थाना सिविल लाइन में पहुंचकर तहरीर दी है। छात्र नेता अजय प्रताप सिंह ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

फरीदाबाद के छात्र ने दी तहरीर

फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी निवासी भानू चौधरी पुत्र भरत सिंह ने तहरीर में कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय के हॉस्टल हादी हसन के कमरा नंबर 246 में रहता हूं। 24 की रात साढ़े बारह बजे हादी हसन हॉल के ही निवासी एमबीबीएस 2017 बैच के छात्र फैजुल रहमान, मो. अमान, शाबेज खान, सुहैल, यासिर, अर्सलान अंसारी, इकबाल खान तथा अन्य आठ दस लोग ने मेरे कमरे में घुस आए और मेरे साथ मारपीट की। इन्होंने मेरे साथी अनूप व सौर्य से भी मारपीट की।

हॉस्टल से भगाने की दी धमकी

तहरीर में बताया गया है कि आरोपितों ने धमकी भी दी कि तुम इस यूनिवर्सिटी में मंदिर बनवाना चाहते हो, तिरंगा फरहाना चाहते हो, यहां पीटे जाओगे। यहां के हॉस्टल से भगाए जाओगे। गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद जब हादी हसन हॉल के प्रोवोस्ट से शिकायत करने की कोशिश की तो प्रोवोस्ट ने कार्रवाई न करने की बात कही और मुझे कमरे में बंद कर दिया। थाना प्रभारी विनोद कुमार का कहना है कि तहरीर ले ली गई। जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

एएमयू परिसर में निकाली थी तिरंगा बाइक रैली

बरौली से भाजपा विधायक ठा. दलवीर सिंह के नाती एएमयू छात्र  नेता अजय सिंह की अगुवाई में 22 जनवरी को कैंपस में बाइकों पर तिरंगा रैली निकाली गई थी। भारत माता की जय, वंदे मातरम जैसे नारे भी लगाए। प्रॉक्टर प्रो. एम मोहसिन खान अजय सिंह व छात्र नेता सोनवीर को बिना अनुमति के मार्च निकालने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जिन्ना की तस्वीर को लेकर सांसद ने एएमयू कुलपति से मांगा था जवाब

अहम बात यह है कि एएमयू के छात्रसंघ यूनियन हॉल में पाक जनक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद गहरा गया था। अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम ने भी कुलपति को पत्र लिखकर जवाब मांगा था, लेकिन कुलपति ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। अहम बात यह है कि इस मुद्दे को लेकर एएमयू विवाद इतना गहरा गया था पुलिस को लाठी चार्ज तक करना पड़ा था। इसको लेकर छात्रों ने बॉबे सैयद गेट पर धरना तक दिया था।


No comments