INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

MP में कमलनाथ का मुख्यमंत्री बनना तय

नई दिल्ली - राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद अभी मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बरकरार है. अभी तीनों ही राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम का एलान नहीं किया गया है. तीनों राज्यों में विधायक दल की बैठक के बाद फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ दिया गया है. हालांकि, सूत्रों की मानें तो तीनों राज्यों में सीएम के नाम को लेकर कांग्रेस आलाकमान मन बना चुकी है. बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश की कमान कमलनाथ  को सौंपी जा सकती है, वहीं सीएम के पद के दूसरे दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया रेस डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबर है.

साथ ही सूत्रों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी भूपेश बघेल कमोबेश सीएम की रेस में आगे हैं. हालांकि, इन्हें इस रेस में टीएमस सिंह देव, ताम्रध्वज साहू टक्कर दे रहे हैं. राजस्थान की बात करें तो वहां सीएम की रेस में गहलोत आगे चल रहे हैं, लेकिन सचिन पायलट उन्हें कड़ी टक्कर देते दिख रहे हैं. राजस्थान में स्थिति थोड़ी कठिन दिख रही है, क्योंकि यहां आलाकमान को तजुर्बे और युवा शक्ति में से एक को चुनना होगा. अशोक गहलोत पहले भी राजस्थान के सीएम रह चुके हैं और उन्हें काफी अनुभव है, वहीं सचिन पायलट राजस्थान में युवाओं के चहेते हैं. इसके अलावा कांग्रेस नेतृत्व के भी वह पसंदीदा चेहरे हैं. 

तीन राज्यों में सीएम के नाम पर मंथन के लिए प्रियंका गांधी भी राहुल गांधी के घर पहुंचीं हैं. कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के मुताबिक अशोक गहलोत और सचिन पायलट खेमों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही कथित खींचतान के बीच राहुल गांधी बैठक कर रहे हैं. राहुल गांधी के आवास 12 तुगलक लेन पर चल रही इस बैठक में राजस्थान के प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और पर्यवेक्षक की भूमिका निभा रहे वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल मौजूद हैं. चल रहे गतिरोध के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक गुरुवार सुबह शुरू हुई थी. 

No comments