INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अजीत जाटव को सिंचाई हेतु मिला विद्युत कनेक्शन

शिवपुरी,  म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंपनी शिवपुरी के रन्नौद वितरण केन्द्र के कृषक श्री अजीत जाटव का विद्युत वितरण कंपनी के रिकॉर्ड अनुसार वरिष्ठा क्रम में नाम होने के कारण कंपनी द्वारा आज विद्युत कनेक्शन प्रदाय किया गया है।
म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंपनी शिवपुरी के महाप्रबंधक संचार/संधारण श्री आर.के.अग्रवाल ने बताया कि विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों में 29 दिसम्बर 2018 को ‘‘बिजली, पानी के लिए कलेक्टर के पैरो पर सिर टेक कर गिड़गिड़ाया अन्नदाता’’ शीर्षक से प्रकाशित समाचार की सत्यता की जांच कराई गई। जांच उपरांत पाया गया कि समाचार तथ्यों से परैह एवं निराधार है। जबकि संबंधित कृषक को आज विद्युत कनेक्शन प्रदाय किया जा चुका है। 
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री कृषक अनुदान योजना में कृषक अजीत जाटव द्वारा पांच अश्व शक्ति के पम्प कनेक्शन लेने हेतु 14 अगस्त 2018 को राशि जमा कराई गई थी। सहायक प्रबंधक रन्नौद वितरण केन्द्र द्वारा कृषक श्री अजीत जाटव को आवेदन पत्र प्राप्ति के दौरान बताया गया कि कंपनी के प्रावधान अनुसार योजना के तहत समीप ही स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर से डोरी के माध्यम से कनेक्शन दिया जा सकता है और स्थाई कनेक्शन का बिल प्राप्त होगा। लेकिन इसके लिए उक्त कृषक तैयार नहीं हुआ और कहा कि मुझे स्थापित होने वाले ट्रांसफार्मर से ही कनेक्शन दिया जाए। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात भी सामने आई कि अजीत जाटव द्वारा पास वाले ट्रांसफर से डोरी डालकर तीन-चार दिन पहले अपने खेत में सिंचाई भी की है। 

No comments