INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

हाथ कागज उद्योगों के विकास में बाधक बैंकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी -जिला नोडल अधिकारी|

उरई जालौन

 हाथ कागज उद्योगों के विकास में बाधक बैंकों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई होगी -जिला नोडल अधिकारी|

उरई । जनपद जालौन की बैंकों ने हाथ कागज उद्यमियों को टास्क कमेटी द्वारा स्वीकृत ऋण पत्रावली पर ऋण देने से अगर आनाकानी बहाने बाजी की तो उत्तर प्रदेश सरकार संबंधित बैंकों के विरुद्ध कार्यवाही तो करेगी ही उनके यहां के समस्त सरकारी खाते हटा लिए जाएंगे।
उक्त संदेश शुक्रवार को जिला मुख्यालय उरई विकास भवन में आयोजित जनपद की समीक्षा बैठक में सबसे पहले हाथ कागज उद्योग कालपी की समस्याओं को सुनकर बैंक कर्मियों को कड़ी फटकार लगाते हुए जिला नोडल अधिकारी श्रीमती मिनिस्ती एस. ने कहा की ओडीओपी में चयनित हाथ कागज उद्योग सरकार की प्रथम वरीयता क्रम में है इस उद्योग के विकास में बाधक अधिकारियों, बैंकर्स के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी। उत्तर प्रदेश हाथ कागज निर्माता समिति के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार तिवारी एवं हाजी सलीम खान जिन्हें उक्त महत्वपूर्ण बैठक में जिला प्रशासन द्वारा बुलाया गया था ने हाथ कागज के विकास में बैंक एवं बिजली विभाग बाधक की भूमिका अदा कर रहा है की शिकायत सुनते ही श्रीमती मिनिस्ती एस. जिम्मेदार अधिकारियों पर बिफर पड़ी उन्होंने कहा कि यह सब नहीं चलेगा मेरी अगली बैठक कालपी में ही होगी तब तक ओडीओपी में चयनित त्रृण संबंधी पत्रावलियों का निस्तारण हो जाना चाहिए।
बैंकों के लीड ऑफीसर एलडीएम ने कहा कि मुझे 15 दिन का समय दिया जावे मैं आपके निर्देशों का पालन कराऊंगा। उत्तर प्रदेश हाथ कागज निर्माता समिति के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार तिवारी कालपी ने नोडल अधिकारी से कहा कि कालपी की बैंक हाथ कागज उद्यमियों को किसी भी कीमत पर प्रोत्साहित नहीं करना चाहती है क्योंकि हाथ कागज उद्यमी बैंकों को वह सब नहीं दे सकते हैं जो एक धन हड़पने वाला दे सकता है कालपी की मंडी शाखा बैंक इलाहाबाद की कार्यप्रणाली पर प्रहार करते हुए श्री तिवारी ने बताया कि श्रीमती मालती देवी की पत्रावली पिछले छह माह से बैंक में लंबित है शाखा प्रबंधक ने 11 दिसंबर को जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर के समक्ष कहा कि मैं 3 दिन में कर दूंगा लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ नोडल अधिकारी ने कालपी इलाहाबाद बैंक की इस कुकृत्य की कड़ी निंदा करते हुए शाखा प्रबंधक पर कठोर कार्रवाई के निर्देश दिये। इस मौके पर जिले के जिम्मेदार अधिकारीगण मौजूद रहें।

सुरेंद्र राजावत ब्यूरो जालौन

No comments