INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

शिवपुरी - जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी का दावा जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में सभी दवाएं उपलब्ध

गजेन्द्र वर्मा:-

शिवपुरी जिले के सीएमएचओ ने एक सरकारी प्रेस नोट भेज कर दावा किया हैं कि जिले के सभी सरकारी अस्पतालो में दवाओं की कोई कमी नही है। यह प्रेस नोट इस कारण जारी किया गया है कि विगत दिवस पोहरी में करेंट लगने से जो मृत्यु हुई थी वह चिकित्सालय में न होकर करंट लगते ही घटना स्थल पर तत्काल हो गई थी। शिवपुरी समाचार डॉट कॉम ने यह खबर प्रकाशित की थी कि इंजेक्शन न होने के कारण युवक की मौत हो गई थी।  
जिले के सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में जीवन रक्षक दवाए उपलब्ध है। किसी भी केन्द्र में दवाओं की कोई कमी नहीं है। आमजन अपने नजदीक के स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाकर निःशुल्क उपचार एवं जांच करा सकते है। सभी ग्रामीण आबादी के लिए जिले की सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में एन्टी रैबीस एवं एण्टी स्नेक बाईट के इन्जेक्शन पर्याप्त मात्रा में है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.ए.एल.शर्मा ने बताया कि पोहरी में करेंट लगने से जो मृत्यु हुई थी वह चिकित्सालय में न होकर करंट लगते ही घटना स्थल पर तत्काल हो गई थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पोहरी एवं करैरा नगर से बाहर आने के बाद इन केन्द्रों पर ओपीडी एवं इण्डोर और इमरजेंसी कैसज प्रकरणों की संख्या में पहले की अपेक्षा बढ़ोत्तरी हुई है, जो इस बात का प्रतीक है, कि शासकीय स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति जनता में जागरूकता एवं विश्वास बढ़ा है। 

पोहरी स्वास्थ्य केन्द्र में सभी जांच उपकरण एवं जीवनरक्षक दवाए मौजूद है। स्वास्थ्य केन्द्र में संसाधन एवं दवाओं की कमी नहीं है। उन्होंने सभी आमजनों से अपील की है, कि अपना स्वास्थ्य परीक्षण एवं उपचार नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र पर निःशुल्क कराए और स्वस्थ्य रहे

No comments