INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

सोशल वॉर: रन्नोद क्षेत्र में पाकिस्तानी व्हाट्सएप ग्रुप सक्रिय, पुलिस में शिकायत

गजेन्द्र वर्मा:-
शिवपुरी। पाकिस्तान का नाम सुनते ही आतंकवाद का चेहरा सामने आ जाता हैं। शिवपुरी में प्रतिबंधित आतंकी सगठन सिमी के तार जुड़ने की खबरे आती रहतीं हैं लेकिन अब कोलारस विधानसभा के रन्नौद क्षेत्र से एक चौंकाने वाली खबर आ रही है कि पाकिस्तान के नंबरो से चलने वाले कुछ ग्रुप व्हाटऐप पर सक्रिय हैं।
जानकारी के अनुसार रन्नौद कस्बे के पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष विपिन शर्मा को ऐसे ही एक ऐसे सदिंग्ध व्हाटऐप पर जोड दिया गया। जब उन्होने इस ग्रुप में जुड जाने के बाद देखा कि उक्त ग्रुप डीपी में पकिस्तान झंडा लगा था और उसका नंबर भी इंटरनेशलन दिखा। 
जिससे वह डर गए और तत्काल ग्रुप से लेफ्ट हो गए। बताया गया है कि विपिन शर्मा ने इस मामले की शिकायत एसपी शिवपुरी से एक आवेदन के माध्यम से भी की हैं। जानकारी मिल रही है कि इस व्हाटस ऐप के एडमिन को फोन पर संपर्क किया तो उसका फोन इंदौर मे उठा उसने बताया कि इस ग्रुप का एडमिन किसने मुझे बनाया है, मुझे जानकारी नही हैं।
इसी ग्रुप में रन्नौद कस्बे के पास पंडिपुर में एक शर्माजी का नम्बर भी जोड़ा गया बताया जा रहा हैं कि उक्त शर्मा जाी गुना में नौकरी रहते हैं और उनका मालिक एक समुदाय विशेष से थे वह इस ग्रुप को चलता रहता था। 
बताया गया है कि बीते 1 अक्टूबर को इस मामले में विपिन शर्मा को एसपी शिवुपरी का ज्ञापन सौंपा था, लेकिन अभी तक इस मामले की जांच नही शुरू हुई हैं। 
इसी तरह उपेन्द्र धाकड आरएसएस का स्वंय के सेवक है। यह भी एक ऐसे ही एक पकिस्तान से चलने वाले एक ग्रुप ने जोड लिया था बताया जा रहा है इस पर मैसेस सेंट केवल ग्रुप एडमेन ही कर सकता था। इस ग्रुप में लगातार संदिग्ध और अश्लील समा्ग्री वाले मैसेसे आ रहे थे। उपेन्द्र भी इस ग्रुप से लेफ्ट हो गए।
कुल मिलाकर पाकिस्तान से ऐसा सायबर अटैक किया जा रहा हैंं। युवाओं को जोडा जा रहा है अशलील ओर संदिंग्ध समाग्री परोसी जा रही हैंं। युवाओं को फंसाने का प्रयास जारी हैं। हालाकि अभी तक ऐसी कोई खबर नही आई हैं फिर भी पुलिस को सक्रिय रहने की आवश्यकता हैं

No comments