INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

अकेले चुनाव लड़ेगी बसपा - मायावती

लखनऊ -  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के सामने चुनावी गठबंधन के समय सम्मानजनक सीटें की मांग लेकर नहीं गिड़गिड़ाएगी और राजस्थान व् मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों की तरह 2019 में भी अकेले ही चुनाव लड़ेगी. 

उन्होंने कहा, 'यदि कांग्रेस सीटों की सम्मानजनक संख्या प्रदान करने में विफल रहती है, तो बसपा अकेले चुनाव लड़ेगी.'

नई दिल्ली में बहुजन प्रेरणा केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में पार्टी के संस्थापक कांशीराम को उनकी पुण्यतिथि पर को श्रद्धांजलि अर्पित करने वाली मायावती ने एक संदेश में पार्टी कैडर को बताया कि वह प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों की रणनीति या षड्यंत्रों पर दबाव डालने के लिए  झुकेगी नहीं, लेकिन सत्ता हासिल करने के उनके अकेले प्रयास जारी रहेंगे.

मायावती ने बताया कि कांग्रेस के साथ गठबंधन करने लिए एकमात्र शर्त ये है कि कांग्रेस खुद बसपा को सम्मानजनक सीटें प्रदान करे और अगर वो ऐसा करने में असमर्थता जताती है तो बसपा, कांग्रेस का साथ नहीं देगी. आपको बता दें कि इससे पहले भी मायावती ने महागठबंधन को लेकर कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा था, उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी तो बसपा के लिए ईमानदार हैं, लेकिन कांग्रेस के ही कुछ नेता इस गठबंधन के खिलाफ हैं, इसके लिए उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह पर आरोप लगाया था.

No comments