INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतरीं, 5 की मौत

रायबरेली  - उत्तर प्रदेश के रायबरेली में बुधवार तड़के न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर गईं। इस रेल हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई और कई यात्री जख्मी हैं। बताया जा रहा है कि यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुआ है। मृतकों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। फिलहाल स्थानीय लोग और पुलिस की टीम राहत और बचाव कार्य में जुटी है। बताया गया है कि ATS टीम मौके पर पहुंच गई है।

मालदा से दिल्ली जा रही थी ट्रेन 

जानकारी के मुताबिक, बुधवार तड़के यहां हरचंदपुर से 50 मीटर की दूरी पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की 6 बोगियां पटरी से उतर गईं। इसके बाद वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। लोग चिल्लाते हुए जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। आसपास के लोग फौरन मदद को दौड़ पड़े। हादसे की कुछ तस्वीरें भी आ रही हैं। आपको बता दें कि यह ट्रेन मालदा से रायबरेली होते हुए दिल्ली जा रही थी। 

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 10 अक्टूबर




रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रवाना 

सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया है कि एटीएस टीम भी मौके पर पहुंची है। 

CM योगी ने अधिकारियों को दिए निर्देश 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे का संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी, SP, स्वास्थ्य अधिकारियों और NDRF को हरसभंव मदद पहुंचाने का निर्देश दिया है। साथ ही सीएम योगी ने डीडीपी ओपी सिंह से बात कर हर जरूरी कदम उठाने को कहा है।


लखनऊ और वाराणसी से NDRF की टीमें मौके पर पहुंच गई हैं। स्थानीय पुलिस और ऐम्बुलेंस भी घटनास्थल पर मौजूद है। घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया जा रहा है। 

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर: 

दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन BSNL- 05412-254145, रेलवे 027-73677 
पटना स्टेशन BSNL- 0612-2202290, 0612-2202291, 0612-220229, रेलवे- 025-83288 

!NA NEWS DESK 

No comments