INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

ओडिशा में पीएम मोदी ने की चुनावी शंखनाद

ओडिशा - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार ओडिशा पहुंच गए हैं। तालचर में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने उनका स्वागत किया। यहां पहु्ंचकर उन्होंने तालचर के आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात और बातचीत की। इसके बाद वह छत्तीसगढ़ के दौरे पर जाएंगे लेकिन इससे पहले कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उनके दौरे की यह जानकारी दी गई है। 

पीएमओ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मोदी ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर एक पट्टिका का अनावरण करेंगे। यह कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा। खाद बनाने के अलावा यह संयंत्र प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा। 

INA NEWS Live Updates:

- पीएम ने कहा, तीन दिन पहले केंद्र सरकार ने वह निर्णय लिया जिसे कि दशकों पहले लिए जाने की जरुरत थी। यह फैसला था तीन तलाक। कोई भी इसपर वोट गंवाने के डर से बात तक करने के लिए तैयार नहीं था। अब इसे गैरकानूनी घोषित कर दिया गया है।

- पीएम ने कहा, दशकों से देश में ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा देने की मांग हमारे पिछड़े भाई-बहन कर रहे थे, इस मांग को पूरा करने का काम भी इसी सरकार ने किया है। अब ओबीसी कमीशन के पास जितनी जिम्मेदारियां हैं, उतने ही उचित अधिकार भी हैं।

- प्रधानमंत्री ने कहा, ओडिशा सरकार ने अब तक इस योजना से जुड़ने के लिए सहमति नहीं जताई है। मैं आज आपके माध्यम से, नवीन पटनायक जी से फिर आग्रह करूंगा कि ओडिशा के लाखों परिवारों को आयुष्मान भारत के लाभ से वंचित न रखा जाए।

-  पीएम मोदी ने कहा, आयुष्मान भारत योजना के तहत कल से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की शुरुआत हो रही है। इस योजना के तहत देश के 10 करोड़ गरीब परिवारों को गंभीर बीमारी के इलाज के लिए साल भर में 5 लाख रुपए तक का हेल्थ एश्योरेंस दिया जाएगा।

No comments