INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

भारत की बांग्लादेश पर आसान जीत

नई दिल्ली - एशिया कप में भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर-4 का मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश पर आसान जीत दर्ज करते हुए उसे 7 विकेट से हरा दिया। इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाई और 49.1 ओवर में 173 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत को ये मैच जीतने के लिए 174 रन का लक्ष्य मिला था। भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को कप्तान रोहित शर्मा की नाबाद 83 रन की पारी के दम पर 7 विकेट शेष रहते पूरा कर लिया। भारत ने 36.2 ओवर में 3 विकेट पर 174 रन बनाए। सुपर चार में अब भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ रविवार को दुबई में खेला जाएगा। रवींद्र जडेजा को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 10 ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट लिए। इस जीत के साथ भारत को दो अंत मिले। 

कप्तान रोहित की नाबाद पारी

दूसरी पारी में जीत के लक्ष्य के लिए उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शाकिब अल हसन ने दिया। शाकिब की गेंद पर ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। धवन ने 47 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन बनाए। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू रुबेल हुसैन की गेंद पर कैच आउट हो गए। 13 रन बनाकर खेल रहे अंबाती का कैच रहीम ने लपका। जीत के आखिरी क्षणों में धौनी मोर्तजा की गेंद पर 33 रन बनाकर कैच आउट हो गए। धौनी का कैच मिथुन ने पकड़ा। रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन की पारी खेली जबकि दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर नाबाद रहे। 

बांग्लादेश की तरफ से मशरफे मोर्तजा, शाकिब अल हसन और रुबेल हुसैन को एक-एक विकेट मिले। 

बांग्लादेश पर हावी रहे भारतीय गेंदबाज

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने बांग्लादेश को पहला झटका दिया, उन्होंने लिटन दास को केदार जाधव के हाथों कैच आउट करवाया। इसके बाद बुमराह ने अगली ही ओवर में नजमुल हुसैन को स्लिप में शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवा अपनी टीम को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद जडेजा ने 17 रन पर खेल रहे शाकिब अल हसन को शिखर धवन के हाथों कैच आउट करवाकर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। जडेजा ने ही मिथुन को LBW आउट कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया।

इसके बाद जडेजा ने पिछले मैच में मैव ऑफ द मैच रहे मुश्फिकुर रहीम को चहल के हाथों कैच आउट करवा कर बांग्लादेश को 5वां झटका दिया। भुवनेश्वर कुमार ने बांग्लादेश को छठा झटका दिया, उन्होंने महमूदुल्लाह को एलबीडबल्यू आउट किया। इसके बाद जडेजा ने अपना चौथा शिकार मोसादेक हुसैन को बनाया, मोसादेक का कैच धौनी ने लिया। भुवनेश्वर कुमार ने मशरफे मोर्जता को 26 रन पर बुमराह के हाथों कैच करवा दिया। 

बुमराह ने  अच्छी बल्लेबाजी कर रहे मेहदी हसन को 42 रन पर धवन के हाथों कैच आउट करवा दिया। बांग्लादेश का आखिरी विकेट बुमराह ने लिया। बुमराह ने मुस्ताफिजुर रहमान को तीन रन पर आउट कर दिया। मुस्ताफिजुर का कैच शिखर धवन ने पकड़ा। 

No comments