INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

बकरीद के दिन भी बवाल, कांस्‍टेबल की हत्या; लहराए पाकिस्तान व IS के झंडे


जम्मू-कश्मीर - जम्मू-कश्मीर  की राजधानी श्रीनगर में बुधवार को ईद उल अजहा के मौके पर कड़ी सुरक्षा के बावजूद आतंकी संगठन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे। कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों में पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुलगाम में भी आतंकियों ने एक कांस्‍टेबल की हत्‍या कर दी।

इन हिंसक वारदातों को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को आगे आना पड़ा और प्रदर्शनकारियों से इनकी मुठभेड़ हो गई। दरअसल, आज सुबह से ही यहां कुछ नकाबपोश पाकिस्तान और इस्‍लामिक स्‍टेट के झंडे लहराते देखे गए।बता दें कि पूरे देश में आज बकरीद मनाई जा रही है।

अनंतनाग के मंडी इलाके में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर जबरदस्त पत्थरबाजी की। जिसके बाद मुठभेड़ जारी है। अनंतनाग के अलावा श्रीनगर में भी जमकर पत्थरबाजी हो रही है। यहां ईदगाह के पास पत्थरबाजी शुरू हो गई है।

कुलगाम: कांस्‍टेबल की हत्‍या

एक ओर जहां देश में बकरीद मनाई जा रही है वहीं कश्‍मीर में जगह-जगह हिंसक वारदातों के कारण मातम का माहौल बन गया है। कुलगाम के जाजरीपोरा में आतंकियों ने एक ट्रेनी पुलिस कांस्‍टेबल की हत्या कर दी। घटना के बाद पुलिस की ओर से तलाश अभियान जारी है।

मंगलवार रात पुलवामा में आतंकियों ने भाजपा कार्यकर्ता शब्बीर अहमद बट की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हमले को अंजाम देने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। 2017 में भी आतंकियों ने भाजपा के यूथ प्रेसीडेंट को शापियां से अगवा कर मौत के घाट उतार दिया था।

इसके पहले जून माह में ईद के मौके पर भी यहां उपद्रव का माहौल था। उस दिन भी पाकिस्‍तान व आतंकी संगठनों के झंडे लहराते हुए दिखे थे।

No comments