INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

बारिश में दिल्ली बेहाल, जगह-जगह जलजमाव

नई दिल्ली - आज सुबह दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बारिश के बाद जगह-जगह जलजमाव हो गया। इसके चलते शहर में कई जगह लंबा जाम लग गया और लोगों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।


बारिश के कारण दिल्ली के पंजाबी बाग फ्लाईओवर के बाद, सराय कालेखां, नजफगढ़, बिहारी कॉलोनी और गाजीपुर में लंबा जाम लगा रहा।

दिल्ली के कई इलाकों में बिजली नहीं आने पर लोग बेहाल दिखें। कई इलाकों में तो 5-8 घंटे तक बिजली गुल रह रही। इनवर्टर का बैट्री जहां दम तोड़ रहा है, वहीं मोबाइल भी डिस्चार्ज होने से परेशानी बढ़ गई है।




बिजली की डिमांड बढ़ते ही आपूर्ति प्रभावित 

गर्मी के दिनों में बिजली की डिमांड बढ़ते ही आपूर्ति प्रभावित होने लगी है। उत्तम नगर, विजय विहार, पालम, महावीर नगर, पश्चिम, दक्षिणी व पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में बिजली कटौती के कारण लोग परेशान होते रहे।

उत्तम नगर व आसपास के इलाके में तो दो बजे से बिजली की आपूर्ति बाधित रही। इलाके के लोगों की शिकायत के बाद भी बिजली आपूर्ति नहीं हो पाई। बिजली कंपनियों का कहना है कि बारिश के बाद उमस बढ़ जाता है।

ऐसे में लोग पंखे की जगह ज्यादा एसी का इस्तेमाल करते हैं। इससे लोड बढ़ जाता है। जिन इलाकों में बिजली की चोरी होती है, वहां इस तरह की समस्या ज्यादा देखने को मिलती है।

इस साल बिजली की आपूर्ति बाधित नहीं हो इसे ध्यान में रख करीब 1300 करोड़ रुपये खर्च किए गए है। विद्युत उपकरण खराब होने की स्थिति में पेट्रोलिंग टीम नजर रखती है। 

No comments