INA NEWS

ads header

ताज़ा खबर

जनपद में नदियों का जल स्तर घटा,कटान हुआ तेज

जनपद पीलीभीत की नदियों का जल स्तर अब घटने लगा है।बाड़ का पानी कम होने के साथ-साथ कटान में तेज़ी आई है। कटान के कारण किसानों को भारी नुकसान हुआ है

पीलीभीत:जनपद में नदियों का जल स्तर अब घटने लगा है। परन्तु जल स्तर में जैसे-जैसे कमी आ रही है,नदियाँ तेज़ गति से कटान कर रही हैं। जिस वजह से किसानों के समूचे खेत कटान की चपेट में आ जाने के कारण सैलाब की भेंट चढ़ गए हैं। 
पानी के कटान से प्रभावित होने बाले-तुर्कपुर बढ़वार,निवाड़-ऐंठपुर,बरा दुनवा,मझलिया, निहालपुर,उगनपुर,नगरिया काॅलोनी,भ़ंगा मोहम्मद गंज,कुर्री,हिमकन पुर,बेरी-खेड़ा,नावकूड़,आदि कई दर्जन गाँव सामिल हैं। जिसमे किसानों की कई सौ एकड़ भूमि नदियों न निगल ली है।भंगा मोहम्मद गंज देवहा नदी पुल से नगरिया काॅलोनी तक रपटा पुल के पास करीब पचास मीटर रोड कट कर पूरी तरह से नदी की तेज़ धार में बह जाने के कारण अमरिया वाया पीलीभीत का रास्ता पूरी तरह से बन्द हो गया है। अमरिया तहसील क्षेत्र के करीब देढ़ दर्जन गाँवों का सम्पर्क अमरिया मुख्यालय से पूरी तरह से टूट गया है। उधर सदर तहसील पीलीभीत से सटे गाँव चन्दोई में भी खकरा नदी में आई बाड़ से काफी सम्पत्ति के नुकसान होने की सूचना मिली है।पूरनपुर,कलीनगर व बीसलपुर में भी बाड़ के पानी से काफी नुकसान होने की सूचना है।




No comments