विश्व

बुर्ज खलीफा पर सुरक्षा कारणों से नहीं हुई आतिशबाजी

दुबई  –   दुबई में बनी दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा ने इस साल आकर्षक आतिशबाजी के बिना ही नववर्ष का स्वागत किया। दरअसल, सुरक्षा कारणों के चलते संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने इमारत पर लेजर और लाइट शो का विकल्प अपनाया।

इसके जरिए इमारत पर यूएई के पहले राष्ट्रपति स्वर्गीय शेख जायद बिन सुल्तान से लेकर अरबी कैलीग्राफी तक दिखाई गई। यह शो 10 मिनट तक जारी रहा, जिसे बड़ी तादाद में लोग देखने पहुंचे। बुर्ज खलीफा का निर्माण करने वाली एमार प्रॉपर्टीज ने दावा किया कि 300 विशेषज्ञों और 100 अन्य पेशेवरों ने कई महीनों की मेहनत के बाद यह लेजर और लाइट शो तैयार किया।

गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2015 को दुबई में बुर्ज खलीफा के पास एक इमारत में आग लग गई थी। तब से सुरक्षा का विशेष ध्‍यान रखा जा रहा है।

About the author

INA NEWS

"भारत एक लोकतांत्रिक देश है। जिसमें हर व्यक्ति को अपने विचारों और सुझावों को रखने का पूर्ण मौलिक अधिकार है लोकतंत्र के चार स्तंभों में से एक स्तंभ पत्रकारिता का भी है, जिसका स्वर्णिम इतिहास रहा है और देश के सामाजिक व आर्थिक विकास एवम् प्रभाव के लिए पत्रकारिता की अहम भूमिका रही है।" - - उदय सिंह यादव, एडिटर-इन-चीफ, INA NEWS, INA NEWS TV, INA NEWS AGENCY

Add Comment

Click here to post a comment